जिम्बाब्वे सीरीज पर गए युवा खिलाड़ियों ने भेजा खास मैसेज, वर्ल्ड कप जीत पर कही ये बात


Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : GETTY
शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस सीरीज में कुल पांच मुकाबले खेले जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है। टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद खेली जा रही इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने मौका दिया है। इस टीम की कप्तान शुभमन गिल के हाथों में है। वहीं कई युवा खिलाड़ी इस सीरीज के दौरान अपना टी20 डेब्यू भी कर सकते हैं। भारत की वर्ल्ड कप विनिंग टीम के भारत पहुंचने से पहले ही ये युवा टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए निकल गई थी। ऐसे में इन खिलाड़ियों ने भारत में हुए जश्न को मिस कर दिया। हालांकि उन्होंने जिम्बाब्वे से टीम इंडिया के लिए खास मैसेज भेजा है।

कप्तान गिल ने कही ये बात

जिमबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल का मानना है कि यह जीत उनकी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है। गिल टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व में मौजूद थे, लेकिन वह वर्ल्ड कप का ग्रुप चरण खत्म होने के बाद लौट आए थे। गिल ने इस जीत पर कहा कि यह उन सभी के लिए बहुत खास रही होगी और मेरे लिए भी। वे इसके लिए बहुत मेहनत कर रहे थे। इसलिए यह एक उपलब्धि है। गिल के अलावा टीम इंडिया के लिए पहली बार चुने गए अभिषेक शर्मा ने कहा कि वह युवराज सिंह के साथ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच देख रहे थे। जब फाइनल में भारत जीत गया तो युवराज काफी भावुक हो गए। उन्हें यह देखकर बहुत अच्छा लगा और उन्हें काफी प्रेरणा मिली।

रियान पराग ने भी किया रिएक्ट

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली बार टी20 इंटरनेशनल टीम का हिस्सा बने रियान पराग ने इस जीत को देश के सभी उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत करार दिया। पराग ने कहा कि यह हम सभी के लिए प्रेरणा है, इस टीम में मौजूद युवा खिलाड़ी विश्व कप जीतना चाहते हैं जो इतने ही बड़े दर्जे की जीत हो। मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए और भारत में युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणादायी जीत है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और रुतुराज गायकवाड़ अपने साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के अलावा विराट कोहली और रोहित के टीम के टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेते हुए देखकर खुश थे। गायकवाड़ ने कहा कि इस तरह की जीत हासिल करना जहां हम हार की कगार पर पहुंचने के बाद जीते, यह एक खास पल है। निश्चित रूप से यह तीन महान खिलाड़ी कोहली, रोहित और जडेजा के टी20 इंटरनेशनल करियर का शानदार अंत।

यह भी पढ़ें

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले इन खिलाड़ियों से मिले CM एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र विधानसभा में किया सम्मानित

VIDEO: पीएम मोदी के सामने क्यों निशब्द हुए हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव ने बताई उस कैच की पूरी कहानी 

Latest Cricket News





Source link

x