जो रूट के और करीब पहुंचे यशस्वी जायसवाल, केवल 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं ये काम


yashasvi jaiswal- India TV Hindi

Image Source : PTI
जो रूट के और करीब पहुंचे यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal World Test Championship: भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया टेस्ट मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इस जीत में वैसे तो सभी की भूमिका अहम रही, लेकिन यशस्वी जायसवाल की अदा ही निराली है। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने का काम किया है। इतना ही नहीं वे ये अर्धशतक 100 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस बीच यशस्वी जायसवाल अ​ब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के और भी करीब पहुंच गए हैं। यहां हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन जो रूट के नाम 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन यानी 2023.2025 के चक्र की बात की जाए तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो अभी भी इंग्लैंड के जो रूट हैं। उन्होंने अब तक 16 मैचों की 29 पारियों में 1398 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल आते हैं। जायसवाल पहले से ही नंबर दो पर थे, लेकिन अब वे बांग्लादेश के खिलाफ दो अर्धशतक लगाकर जो रूट के करीब आ गए हैं। वहीं तीसरे नंबर के बल्लेबाज से उनकी लीड भी बढ़ गई है। 

यशस्वी जायसवाल ने भी पूरे किए 1200 रन 

यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अभी तक 11 मैचों की 20 पारियां खेली हैं और अब तक उनके नाम 1217 रन आ चुके हैं। अब उनके निशाने पर जरूर जो रूट होने वाले हैं। इस बीच बड़ी बात ये भी है कि डब्ल्यूटीसी के इस चक्र में दो ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जो 1200 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के बेन डकेट हैं, उनके नाम 16 मैचों की 20 पारियों में 1028 रन हैं। इन तीन के अलावा कोई भी ऐसा नहीं है, जो एक हजार से ज्यादा रन बना सका हो। 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल काफी पीछे 

अगर भारतीय बल्लेबाजों की ही बात करें तो रोहित शर्मा इस लिस्ट में आते है, लेकिन वे अभी काफी पीछे हैं। रोहित ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस सीजन में अब तक 11 मैचों की 20 पारियों में 742 रन बनाए हैं। वहीं शुभमन गिल ने भी 11 मैचों की 20 पारियों में 735 रन बनाए हैं। अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इनके पास मौका होगा कि एक हजार वाले क्लब में शामिल हों, देखना होगा कि उस सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

यह भी पढ़ें 

WTC Points Table: नए शिखर पर पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही अंक तालिका में मारी लंबी छलांग

बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को धकेला पीछे, अब केवल इतनी ही टीमें आगे

Latest Cricket News





Source link

x