झारखंड के इस गांव की महिलाओं से पीएम मोदी करेंगे मन की बात, 30 जून को होगा संवाद


गोड्डा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जून यानी रविवार को गोड्डा के पोड़ैयाहाट प्रखंड के डांडे गांव की महिलाओं से मन की बात कार्यक्रम में संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री उन महिलाओं के साथ बातचीत करेंगे जो गांव में रहकर कृषि उत्पाद के पारंपरिक साधनों की लौ दुनिया में बिखेर रही हैं. इस संवाद में ढेकी और जाता से खाद्य पदार्थों को तैयार कर उसका ई-कॉमर्स से व्यापार करने वाली 28 वर्षीय प्रेरणा मिश्रा और उनसे जुड़ी अंबिका उपाध्याय सहित 40 से अधिक ग्रामीण महिलाएं शामिल होंगी.

गोड्डा के भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने Local 18 को बताया कि पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम की आधिकारिक जानकारी मिल गई है. प्रधानमंत्री डाडे मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीण महिलाओं से संवाद करेंगे. इसकी तैयारी भी पूरी की जा चुकी है. साथ ही यह गोड्डा भाजपा के लिए गर्व की बात है, जहां 30 जून रविवार को 10:00 से यह कार्यक्रम शुरू होगा. इसके साथ संजीव मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री के संवाद को लेकर डांडे गांव में ऑनलाइन बातचीत के लिए बड़ी एलइडी स्क्रीन की व्यवस्था भी की गई है.

कौन है प्रेरणा मिश्रा
प्रधानमंत्री मोदी गोड्डा की जिस प्रेरणा मिश्रा व उनकी टीम की महिलाओं से बातचीत करने वाले हैं, वह प्रेरणा उन महिलाओं के लिए मिसाल हैं जो कोरोना के दौरान अपने घर की आर्थिक तंगी से गुजर रही थी. प्रेरणा ने उन महिलाओं को संगठित कर ई-कॉमर्स के माध्यम से नया स्टार्टअप शुरू किया. इसके तहत खेतों से उपजाए जाने वाले परंपरागत चावल, सत्तू, गेहूं, बेसन मसाला आदि का उत्पादन देसी तरीके से कर उसे ई-कॉमर्स कंपनी के मार्फत से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी संस्थान के माध्यम से व्यापार किया गया.

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 17:08 IST



Source link

x