झारखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, आने वाले 5 महीनों में होंगी 9 परीक्षाएं; भरे जाएंगे 37000 से ज्यादा पद Bumper govt job in ranchi


रांची. झारखंड सरकार की तरफ से युवाओं के लिए नौकरी की बहार आने वाली है. आने वाले 5 महीने के अंदर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से करीब नौ परीक्षाएं ली जाएंगी. इसके संदर्भ में कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है. इन नियुक्ति के जरिए 37,477 पदों की भर्ती ली जाएगी. यानी  लंबे समय से सरकारी नौकरी के इंतजार करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है.

जेएसएससी द्वारा जारी गई आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन नौ में से 6 नियुक्ति परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड होंगी व अन्य 3 की ओएमआर शीट में होंगी. दो नियुक्ति परीक्षाएं का परिणाम अगस्त में घोषित भी कर दिया जाएगा. इसमें से सबसे अधिक प्रारंभिक विद्यालयों में सहायक आचार्य के 26,001 पदों के लिए कक्षा 1 से 5 और कक्षा 6 से 8 की नियुक्ति के लिए है.

कब होंगी परीक्षाएं
• आधिकारिक सूचना के अनुसार नगर निकाय सेवा नियुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 अगस्त में होगी जिसमे 920 पद भरी जाएगी.औद्योगिक प्रशिक्षण अधिकारी परीक्षा अगस्त में (727 पद).
•प्राथमिक प्रशिक्षित सहायक आचार्य परीक्षा सितंबर व अक्टूबर में ( 26,001 पद), महिला पर्यवेक्षक परीक्षा जुलाई में (444 पद).
• सामान्य स्नातक परीक्षा अगस्त( 2,017 पद), पैरामेडिकल परीक्षा सितंबर में (2,532 पद), स्नातक तकनीकी विशेष परीक्षा सितंबर में (454 पद) व उत्पाद सिपाही परीक्षा अभी तय नहीं.
• अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर लॉगिंन कर सकते हैं.यहीं पर जाकर आप परीक्षा के फार्म, फीस व अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Tags: Government jobs, Jharkhand news, Jobs 18, Latest hindi news, Local18, Ranchi news



Source link

x