टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप में सफर खत्म, अब इस टीम ने की सेमीफाइनल में शानदार एंट्री


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
भारतीय क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम का सफर अब खत्म हो गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के रिजल्ट पर टीम इंडिया को निर्भर रहना था, लेकिन इस मुकाबले का रिजल्ट टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहा है भारतीय टीम को सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा। इस मैच में अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और न्यूजीलैंड ने इस मैच में पाकिस्तान को 54 रनों से हरा दिया।

सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के कारण न्यूजीलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। ग्रुप ए से अब दो टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। जिसमें न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम भी शामिल है। न्यूजीलैंड ने का वर्ल्ड कप में सफर काफी कमाल का रहा। उन्होंने ग्रुप स्टेज के दौरान खेले गए चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। उन्हें सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने हराया।

पाकिस्तान ने ड्रॉप किए 8 कैच

भारत और न्यूजीलैंड के अलावा पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में जाने की रेस में थी। हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 111 रनों के टारगेट को 10.4 ओवर में चेज करना था। इस मैच की पहली पारी के दौरान पाकिस्तान ने कुल 8 कैच ड्रॉप किए। उन्होंने इस मुकाबले के 5वें, छठे, 8वें, 16वें और 18वें ओवर में एक-एक कैच ड्रॉप किए। इसके अलावा उन्होंने मैच के 20वें ओवर में तीन कैच ड्रॉप किया। पाकिस्तान की बल्लेबाजों ने भी इस मुकाबले में निराश किया। उनसे 111 रनों का छोटा टारगेट भी नहीं चेज हो सका।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो, न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की महिला टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 110 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। जहां उनकी टीम 11.4 ओवर में सिर्फ 58 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ पाकिस्तान को इस मैच में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें

बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना पाकिस्तानी ओपनर को पड़ा भारी, PCB ने जारी किया नोटिस

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद क्या वापसी कर पाएगा पाकिस्तान? भारत में ऐसे लाइव कैसे देख सकेंगे दूसरा मैच

Latest Cricket News





Source link

x