टीम इंडिया की कोचिंग करेगा ये दिग्गज, इस सीरीज से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान


vvs laxman- India TV Hindi

Image Source : GETTY
टीम इंडिया की कोचिंग करेगा ये दिग्गज, इस सीरीज से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान

India vs South Africa T20I Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, जिन्हें भारतीय टीम हार चुकी है। हालांकि अभी तीसरा और आखिरी मुकाबला बाकी है। इस बीच अब अगली सीरीज की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। अगले महीने की शुरुआत में ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका जाना है। जहां भारतीय टीम को 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। सीरीज के लिए बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान कर दिया गया है। अब पता चला है कि इस सीरीज के लिए कोच भी नया होगा। अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें पता चला है कि वीवीएस लक्ष्मण सीरीज के लिए कोच होंगे। 

साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया के साथ जाएंगे वीवीएस लक्ष्मण 

वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए हेड कोच होंगे। इसको लेकर क्रिकबज की एक रिपोर्ट सामने आई है। वैसे तो अभी टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर हैं, लेकिन चुंकि न्यूजीलैंड सीरीज जारी है, जिसका आखिरी मैच 5 नवंबर तक चलेगा। इस बीच टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वहां भी जाना है। जहां गंभीर का रहना ज्यादा जरूरी है। यही कारण है कि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्णण को ये जिम्मेदारी दी जा रही है। 

जल्द साउथ अफ्रीका रवाना हो सकती है टीम इंडिया 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक टॉप अधिकारी ने क्रिकबज को इस फैसले की पुष्टि की है। बताया जाता है कि चार मैचों की यह सीरीज शुरू में तय नहीं थी। हाल ही में इसे बीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका यानी सीएसए के बीच आयोजित किया गया था। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 8  नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद आखिरी मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाना है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम का ऐलान किया जा चुका है, बताया जाता है कि टीम 4 नवंबर को साउथ अफ्रीका रवाना हो सकती है। 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार, आवेश खान, यश दयाल।

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट में भयंकर उलटफेर, रिजवान के कप्तान बनते ही कोच ने दिया इस्तीफा

बिना कप्तान के ऑस्ट्रेलिया ने किया T20 स्क्वाड का ऐलान, इतने प्लेयर्स को मिली एंट्री

Latest Cricket News





Source link

x