टीम इंडिया की जर्सी में हुई बड़ी चूक, वर्ल्ड कप जीतने के बाद किसी ने नहीं दिया ध्यान


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : BCCI
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारतीय टीम इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। इस सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल कप्तान होंगे। इसके अलावा उम्मीद है कि कई खिलाड़ी इस सीरीज में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया 8 सालों के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर गई है। इस दौरान भारतीय टीम की जर्सी में एक बड़ी गलती देखी गई है।

भारत की जर्सी में गलती

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया उसी डिजाइन की जर्सी पहनेगी जो उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान पहना था। युवा खिलाड़ियों की नई जर्सी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ गया है। इस जर्सी में एक बड़ी गलती नजर आई है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया के नाम अब दो टी20 वर्ल्ड कप हो गए हैं। ऐसे में इस जर्सी में बीसीसीआई के लोगो के उपर दो स्टार होने चाहिए, लेकिन इस जर्सी में सिर्फ एक ही स्टार है। जो टी20 वर्ल्ड कप 2007 के लिए है। हालांकि सीरीज के पहले मैच के दौरान यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया एक ही स्टार वाली जर्सी पहनेगी या फिर इसमें बदलाव किए जाएंगे।

कब और कहां खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन भारतीय समयानुसार शाम 04:30 बजे से किया जाएगा। मुकाबले का आयोजन हरारे स्पोर्ट्स क्लब में किया जाएगा। भारत बनाम जिम्बाब्वे  सीरीज का पहला टी20 मैच भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनीलिव ऐप और वेबसाइट पर कर सकते हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया 

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा। 

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले टी20 में हराया, काम नहीं आई जेमिमा की शानदार पारी

ओलंपिक 2028 में खेलेंगे विराट और रोहित, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा!

Latest Cricket News





Source link

x