टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने पूरे दिन लिया न्यूजीलैंड का टेस्ट, लेकिन आखिरी गेंद पर बदल गया मैच


Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : AP
विराट कोहली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन टॉस जीता और वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे। टीम इंडिया सिर्फ 46 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए। अब मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने तीसरे दिन तीन विकेट खोकर 231 रन बनाए हैं। हालांकि पूरे दिन न्यूजीलैंड की गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर मैच पूरी तरह से कीवी टीम के पक्ष में एक झटके में चला गया।

आखिरी गेंद पर कैसा पलटा खेल

टीम इंडिया इस मुकाबले में पहले ही काफी पीछे चल रही है, लेकिन तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों से काफी ज्यादा उम्मीदें थी। जिस पर वह खरे भी उतरे। मगर तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर कुछ ऐसा हुए जिसने सभी भारतीय फैंस को निराश कर दिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद यशस्वी जायसवाल आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा भी 52 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम ने 95 रन के स्कोर पर दूसरा विकेट खोया। यहां से विराट कोहली और सरफराज खान ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी हुई। दिन आखिरी ओवर ग्लेन फिलिप्स करने के लिए आए और उन्होंने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली को आउट कर दिया।

विराट के विकेट से हुए नुकसान

विराट कोहली ने इस मुकाबले में 102 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के कारण टीम इंडिया एक अच्छी स्थिति में तो जरूर आ गई है, लेकिन पूरे दिन कमाल की बल्लेबाजी करने के बाद आखिरी गेंद पर विकेट खोना टीम इंडिया और उनके लिए भारी पड़ गया है। क्योंकि चौथे दिन की शुरुआत में अब ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। जिन्हें मैच के दूसरे दिन इंजरी हुई थी। इसके अलावा मैच के केएल राहुल अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। वहीं आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पास सिर्फ सरफराज खान हैं जिन पर अभी पूरी तरह से भरोसा किया जा सकता है। ऐसे में आखिरी गेंद पर विराट कोहली के एक विकेट में भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया है।

यह भी पढ़ें

IND vs NZ 1st Test Day 3: तीसरे दिन भारत ने 3 विकेट खोकर बनाए 231 रन, कोहली 70 रन बनाकर लौटे पवेलियन

विराट कोहली ने रच दिया महाकीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाले बने पहले भारतीय, द्रविड़ छूटे पीछे

Latest Cricket News





Source link

x