टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी विलेन रही ये खिलाड़ी, जीते हुए मैच को भारत ने ऐसे गंवाया


harmanpreet kaur- India TV Hindi

Image Source : AP
हरमनप्रीत कौर

IND-W vs AUS-W: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया 09 रनों से जीता। ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ लीग स्टेज के दौरान खेले गए सभी मुकाबलों को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं टीम इंडिया लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। भारतीय महिला टीम ने इस वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन किया और फैंस को पूरी तरह से निराश किया है। फैंस को टीम इंडिया से इस बार बेहद उम्मीदें थी।

कौन रहा टीम इंडिया की हार का विलेन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मिली हार के पीछे टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर सबसे बड़ी जिम्मेदार रहीं। उनकी धीमी पारी के कारण भारतीय टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। जिसके कारण भारतीय टीम यह मैच हार गई। एक ऐसे मैच में जहां फैंस उनसे तेज बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहे थे। वहां उन्होंने सिर्फ 114.89 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

17वें ओवर में 5 डॉट गेंद

टीम इंडिया इस मुकाबले में 152 रन के टारगेट को चेज कर रही थी। वहीं भारतीय टीम के लिए यह एक अहम मुकाबला था। ऐसे अहम मैच में हरमनप्रीत कौर रनचेज के दौरान 17वें ओवर में 5 डॉट गेंद खेल जाती हैं। इसके अलावा उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन बनाया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। इस मैच में उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके जड़े, लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा सकी।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जिसके बाद टीम इंडिया रन चेज के लिए मैदान पर उतरी। भारतीय टीम ने रनचेज में शुरुआत तो काफी तेज की, लेकिन हरमनप्रीत कौर की धीमी पारी के कारण भारत आखिर में इस मुकाबले में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 142 रन ही बना सका और टीम इंडिया यह मैच भी हार गई।

यह भी पढ़ें

रेणुका सिंह का एक और बड़ा कमाल, तोड़ दिया दिग्गज भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड

महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, भारत के लिए अभी भी मुश्किलें कम नहीं

Latest Cricket News





Source link

x