टीम इंडिया के ऐलान के बाद इन खिलाड़ियों की अचानक खुली किस्मत, केएल का पहले टेस्ट में खेलना लगभग तय


KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : GETTY
केएल राहुल

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इस सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया। इस टीम में केएल राहुल, शुभमन गिल, ध्रुव जुरेल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई, जो दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में खेलते नजर आए थे। अब टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद दलीप ट्रॉफी की टीमों में कुछ बदलाव किए गए हैं। मेन्स सिलेक्शन कमेटी ने 12 सितंबर से अनंतपुर में शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के लिए शुभमन गिल की जगह प्रथम सिंह (रेलवे), केएल राहुल की जगह अक्षय वाडकर (विदर्भ सीए) और जुरेल की जगह एसके रशीद (आंध्र सीए) को टीम ए में शामिल किया है। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी टीम में कुलदीप की जगह लेंगे जबकि आकिब खान (यूपीसीए) टीम में आकाशदीप की जगह खेलेंगे।

मयंक को मिली कप्तानी

भारत ए के कप्तान शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव और आकाश दीप को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और वे आगामी दौर में नहीं खेलेंगे। मयंक अग्रवाल को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है।

भारत ए की अपडेटेड टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुश कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, आवेश खान, कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी, आकिब खान

टीम सी में कोई बदलाव नहीं

भारत बी के यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को भारत की टीम में शामिल किया गया है और सिलेक्टर्स ने उनकी जगह क्रमशः सुयश प्रभुदेसाई और रिंकू सिंह को शामिल किया है। तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है में शामिल किया गया है जबकि सरफराज खान, जिन्हें भी भारत की टीम में शामिल किया गया है, दूसरे दौर के मैच में खेलेंगे। इससे लगभग तय हो गया है कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल राहुल को मौका मिलने जा रहा है। हिमांशु मंत्री (मध्य प्रदेश सीए) को टीम बी में शामिल किया गया है। टीम सी में दूसरे राउंड के लिए कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इंडिया बी टीम की अपडेटेड टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेट कीपर), सुयश प्रभुदेसाई, रिंकू सिंह, हिमांशु मंत्री (विकेट कीपर)।

तुषार देशपांडे चोटिल

अक्षर पटेल टीम डी से टीम इंडिया में शामिल होंगे, इसलिए उनकी जगह निशांत सिंधु (हरियाणा क्रिकेट संघ) को शामिल किया जाएगा। तुषार देशपांडे चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया ए के विद्वाथ कवरप्पा को शामिल किया जाएगा।

भारत डी की अपडेटेड टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायदे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), निशांत सिंधु, विदवथ कावरप्पा 

Latest Cricket News





Source link

x