टीम इंडिया के ऐलान के साथ ही हो गया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मिला बड़ा संकेत


IND vs NZ- India TV Hindi

Image Source : GETTY
टीम इंडिया

IND vs NZ: भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय 3 मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ जो टीम इंडिया थी, उसी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए बरकरार रखा है। ट्रैवलिंग रिजर्व के रुप में हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम के साथ जोड़ा है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि भारत टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है। लंबे समय बाद भारतीय टीम को उपकप्तान मिला है। इससे ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर एक बड़ा संकेत मिल गया है।

रोहित की जगह लेने को तैयार बुमराह 

दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में से एक टेस्ट मैच से बाहर रह सकते है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि एक निजी वजहों से उन्हें सीरीज की शुरुआत में दो टेस्ट में से एक को छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह को रोहित की जगह टीम की कमान सौंपने की संभावना है।न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह को उपकप्तान बनाए जाने से संकेत मिल रहा है कि बुमराह को रोहित शर्मा की गैरमौजूदही में टीम की कमान संभालने के लिए तैयार किया जा रहा है, क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान कोई उप कप्तान नहीं था। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच: 16 अक्टूबर, बेंगलुरु
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टेस्ट मैच: 24 अक्टूबर, पुणे
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टेस्ट मैच: 1 नवंबर, मुंबई

Latest Cricket News





Source link

x