टीम इंडिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, BGT से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा बयान


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया 12 सालों के बाद कोई घरेलू टेस्ट सीरीज हारी। टीम इंडिया की हार के बाद दुनिया भर के बड़े क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स ने इसपर अपनी राय रखी है। टीम इंडिया को इस सीरीज के दौरान अपने स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की कमी खली। ऑस्ट्रेलिया हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के नजरिए से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है।

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच ने कही ये बात

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है। शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। इस साल की शुरुआत में शमी ने अपने टखने की सर्जरी करवाई थी। ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि टीम इंडिया को शमी की कमी खलेगी।

मैकडोनाल्ड ने कहा कि जिस तरह से हमारे बल्लेबाज मोहम्मद शमी के स्वभाव, उनकी लाइन और लेंथ, उनके काम करने के तरीके के बारे में बात करते हैं, उसे देखकर यही लग रहा है कि मोहम्मद शमी का सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ी क्षति है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी उनकी कमी खलेगी, क्योंकि वह बुमराह को अच्छे से सपोर्ट करते हैं। टीम इंडिया इस जोड़ी को मिस करेगी।

हार की यादें अभी भी ताजा 

मैकडोनाल्ड ने कहा कि टीम इंडिया ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। उस वक्त की यादें ऑस्ट्रेलियाई लोगों के दिमाग में अभी भी ताजा हैं और उन्हें पता है कि भारत के रिजर्व खिलाड़ी भी कितना बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन यह कहने की जरूरत नहीं है कि पिछली बार क्या हुआ था, उनके पास रिजर्व खिलाड़ी थे जो आए और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए उन्हें बिल्कुल भी कम नहीं आंका जा सकता।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS टेस्ट सीरीज का गौरवशाली इतिहास, लगातार 5वीं BGT जीतने के लिए रोहित सेना को करना होगा अचूक वार

IND-W vs NZ-W: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ की दमदार वापसी, दूसरे वनडे में दर्ज की जीत

Latest Cricket News





Source link

x