टीम इंडिया को बेंगलुरु में एक और झटका, अचानक मैदान से वापस लौटे ऋषभ पंत


rishabh pant- India TV Hindi

Image Source : AP
टीम इंडिया को बेंगलुरु में एक और झटका, अचानक मैदान से वापस लौटे ऋषभ पंत

Rishabh Pant Injury: बेंगलुरु में टीम इंडिया के लिए आज का दिन ही लगता कि खराब है। पहले टीम इंडिया ने भारत में अपना सबसे छोटा स्कोर बनाया और इसके बाद जब जवाब में न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो इतनी शानदार बल्लेबाजी की कि लगा ये पिच की अचानक से बदल गई है। यहां तक भी ठीक था, लेकिन इससे पहले कि दिन का खेल खत्म होता, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और विकेट कीपर ऋषभ पंत को अचानक मैदान छोड़कर वापस जाना है। ये भारतीय टीम के लिए किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है। 

ऋषभ पंत के घुटने में लगी चोट, मैदान छोड़कर लौटे

ऋषभ पंत के साथ ये हादसा न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर की आखिरी बॉल पर हुआ। रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे, सामने थे न्यूजीलैंड के ड्वोन कॉन्वे। जडेजा ने इस बॉल को कॉन्वे के फुटमार्क के पास मारा और गेंद अचानक तेजी से घूम गई। कॉन्वे ने ड्राइव खेलने की कोशिश की, लेकिन वे ऐसा करने से चूक गए। गेंद ऑफ स्टंप के करीब से निकली और विकेट कीपर ऋषभ पंत के घुटने के किनारे जा लगी। बॉल के लगते ही पंत जमीन पर ​गिर गए और जोर जोर से कराहने लगे। मैच को रोक दिया गया और भारतीय टीम के फिजियो पंत को देखने के लिए दौड़ते हुए मैदान पर आते हैं। फिजियो ने काफी कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। पंत से ठीक से खड़ा तक नहीं हुआ जा रहा था। 

ऋषभ पंत की जगह ध्रुव जुरेल मैदान में आए

इसके बाद फिजियो के कहने पर ऋषभ पंत ने उस पैर का अपना पैड भी हटा दिया, जो विकेटकीपर पहने होते हैं। जब लगा कि पंत का दर्द ठीक नहीं हो रहा है, आगे और दिक्कत हो सकती है, तुरंत दूसरे विकेट कीपर ध्रुव जुरेल को अंदर आने के लिए कहा गया। जुरेल अपने पैड पहनकर तेजी से दौड़ते हुए मैदान में आए। इस बीच टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ पंत को कंधे पर लेकर मैदान से बाहर चले गए। बड़ी और टेंशन की बात ये है कि ऋषभ पंत का ये वही दाहिना घुटना है, जो हादसे के दौरान जख्मी हो गया था। 

ऋषभ पंत का फिट होना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी

इस बीच उम्मीद की जानी चाहिए कि आज का का खेल तो अब खत्म हो गया है, लेकिन जब अगले दिन यानी शुक्रवार को मैच शुरू हो तब तक ऋषभ पंत ठीक हो जाएं और अपनी जिम्मेदारी वापस से उठाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये सीरीज का पहला ही मैच है, वहीं टीम इंडिया इसमें काफी पीछे चल रही है। तीन मैचों की सीरीज का जीतना भारत के लिए बहुत जरूरी है। वहीं इसके बाद अगले महीने के आखिर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया भी जाना है, जहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऋषभ पंत की वापसी वैसे भी लंबे समय बाद हो रही है। ऐसे में उनका फिट रहना टीम इंडिया के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के घटिया खेल पर मीम्स की आई बाढ़, इस दुख की घड़ी में आप भी खिलखिला उठेंगे

बेंगलुरु में बारिश के बाद ऐसी कटाई नाक, इस घटिया रिकॉर्ड में भी टीम इंडिया नंबर वन

Latest Cricket News





Source link

x