टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी, IPL में छुड़ा दिए थे सभी दिग्गज गेंदबाजों के पसीने


Abhishek Sharma- India TV Hindi

Image Source : PTI
टीम इंडिया हुई युवा बल्लेबाज की वापसी

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान बीसीसीआई ने शनिवार रात कर दिया। इस स्क्वाड में एक ऐसे युवा बल्लेबाजी की वापसी हुई है जिसने आईपीएल 2024 के दौरान सभी दिग्गज गेंदबाजों को जमकर धोया था। टी20 सीरीज के लिए ऐलान किए गए स्क्वाड में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिले हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक अभिषेक शर्मा भी है। फैंस को अभिषेक शर्मा की वापसी ने काफी ज्यादा खुश कर दिया होगा। अभिषेक शर्मा को इसी साल टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। जहां उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान नजर आए थे।

श्रीलंका सीरीज में नहीं मिला था मौका

अभिषेक शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान भारतीय स्क्वाड में चुना नहीं गया था। जब बीसीसीआई के सेलेक्शन पर काफी ज्यादा सवाल भी खड़े किए गए थे। फैंस का यही मानना था कि जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाने के बाद भी अभिषेक शर्मा को श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में क्यों मौका नहीं मिला था? बता दें कि वह अपने डेब्यू मैच में बिना खाता खोले डक पर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद अगले ही मैच में उन्होंने यह साबित कर दिया कि उन्हें टीम इंडिया में क्यों जगह देनी चाहिए? उन्होंने अगले मैच में ही शतक जड़ डाला।

रोहित के संन्यास के बाद बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा के रिटायरमेंट ने एक सबसे बड़ा सवाल यह छोड़ दिया कि भला उनकी जगह कौन लेगा। टीम इंडिया के पास कई युवा ओपनर मौजूद हैं जिन्हें आने वाले समय के लिए तैयार किया जा सकता है। अभिषेक शर्मा भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं। अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 के दौरान 16 मैचों में 32.27 की औसत और 204.22 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे। वह इस सीजन सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज थे। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान सूर्यकुमार यादव उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौका देते हैं या नहीं।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव

यह भी पढ़ें

IPL में अब नहीं चलेगी विदेशी खिलाड़ियों की मनमानी, ऐसा करने पर लगेगा 2 साल का बैन

IPL 2025 में वापस आ रहा RTM रूल, जानें क्या है ये नियम और कैसे मिलेगा टीमों को फायदा

Latest Cricket News





Source link

x