टीवी पर बेटे की खबर देख चौंक गए पिता, कर दिखाया ऐसा कारनामा, खुशी से झूम उठा परिवार


कोच्चि. प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा 2023 के नतीजे मंगलवार को आए तो यहां के एक परिवार के लिए यह स्थिति सुखद आश्चर्य वाली थी. ऐसा इसलिए नहीं कि इस परिवार के एक युवक ने परीक्षा में चौथी रैंक हासिल की, बल्कि इसलिए भी कि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनका बेटा परीक्षा और साक्षात्कार में शामिल हुआ था.

इस बंदरगाह शहर में रहने वाले सेवानिवृत्त स्कूल प्राचार्य रामकुमार और उनके परिवार को टेलीविजन पर खबरों से अपने बेटे सिद्धार्थ की इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के बारे में पता चला. सिद्धार्थ रामकुमार ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा, 2023 में पूरे देश में चौथा स्थान प्राप्त किया है. वह राज्य में अव्वल रहे हैं.

आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं सिद्धार्थ
परिवार ने बताया कि सिद्धार्थ ने पिछले साल सिविल सेवा परीक्षा में 121वां स्थान प्राप्त किया था और वह हैदराबाद में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) का प्रशिक्षण ले रहे हैं. सिद्धार्थ के पिता ने मीडिया कर्मियों से कहा कि सच में यह बड़ा ही सुखद आश्चर्य है. हमें इस बात से और अधिक खुशी मिल रही है कि हमें पता ही नहीं था कि वह परीक्षा में शामिल हुआ था.

टीवी पर बेटे की खबर देख चौंक गए पिता, कर दिखाया ऐसा कारनामा, खुशी से झूम उठा परिवार

परिवार ने जाहिर की खुशी
सिद्धार्थ की मां और उनके भाई आदर्श ने भी परीक्षा परिणाम पर खुशी के साथ हैरानी जताई. मां ने कहा कि सिद्धार्थ हमेशा से पढ़ाई में अव्वल रहा था और शुरू से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में जाना चाहता था. उन्होंने कहा कि हमें उसे बधाई देने के लिए शाम 7:30 बजे तक इंतजार करना होगा. वह दिन में प्रशिक्षण में व्यस्त होने की वजह से फोन कॉल नहीं उठा पाएगा. जब परिवार के सदस्यों से पूछा गया कि सिद्धार्थ आईएएस में जाना चाहेंगे या आईपीएस ही बने रहेंगे, इस पर उन्होंने कहा कि वह निश्चित ही आईएएस में जाना चाहेगा.

Tags: Kerala News, Upsc exam result, UPSC results, Upsc topper



Source link

x