टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में हार गए वर्ल्ड चैंपियन, साउथ अफ्रीका ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड


South Africa Women Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने साल 2016 की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज के बुरी तरह से रौंद दिया है। दोनों ही टीमों का इस वर्ल्ड कप में यह पहला मुकाबला था। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया है। इस जीत के साथ ही उनकी टीम ने इतिहास भी रच दिया है। वह एक खास मुकाम को हासिल करने वाली पहली टीम भी बन गई हैं।

साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका की टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। यह रिकॉर्ड 10 विकेट से मैच जीतने का है। साउथ अफ्रीका ने अब दो बार 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने इससे पहले साल 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 10 विकेट से जीता था। वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भी टीम ने आज तक दो बार 10 विकेट से मैच को नहीं जीता है। साउथ अफ्रीका की महिला टीम के लिए यह एक बड़ा पल रहा। बता दें कि एक खास बात यह भी है कि साल 2012 में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप में मैच में 10 विकेट से मात दी थी।

महिला टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट

  • साउथ अफ्रीका – साल 2024 बनाम वेस्टइंडीज
  • साउथ अफ्रीका – साल 2023 बनाम बांग्लादेश
  • इंग्लैंड – साल 2009 बनाम भारत
  • ऑस्ट्रेलिया – साल 2023 बनाम श्रीलंका
  • वेस्टइंडीज – साल 2012 बनाम साउथ अफ्रीका

कैसा रहा मैच का हाल

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 118 रन बनाए। जब वेस्टइंडीज की महिला टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब पिच काफी ज्यादा मुश्किल नजर आ रही थी। उसके बाद साउथ अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज रनचेज करने के लिए मैदान पर उतरी और उन्होंने 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 119 रन बना डाले। इसी के साथ उन्होंने यह मैच बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया के साथ हुई चीटिंग! अंपायर में भिड़ गई हरमनप्रीत कौर और हेड कोच

पूर्व भारतीय क्रिकेट सलिल अंकोला की मां की मौत, पुणे के घर में मिला शव

Latest Cricket News





Source link

x