टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, अब सिर्फ एक स्थान बचा


Women T20 World Cup 2024- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट अब अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। ग्रुप ए से दो टीमों ने सेमीफाइनल में पहले ही अपनी जगह बना ली थी। इसी बीच ग्रुप बी से भी एक टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह टीम साउथ अफ्रीका की महिला टीम है। साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप मैच के बीच सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने इस बार वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। इससे पहले ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि साउथ अफ्रीका अपना सेमीफाइनल मैच किस टीम से खेलेगी।

कैसा रहा साउथ अफ्रीका का सफर

साउथ अफ्रीका की महिला टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर काफी कमाल का रहा है। बता दें कि उनकी टीम पिछले वर्ल्ड कप की उप विजेता है। साउथ अफ्रीका ने अपने लीग स्टेज के दौरान कुल चार मुकाबले खेले हैं। जहां उनकी टीम ने इन चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। साउथ अफ्रीका ने अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बाद उन्होंने शानदार कमबैक किया और अगले दो मुकाबलों में स्कॉटलैंड और फिर बांग्लादेश की महिला टीम को रौंदा।

बचे एक स्थान के लिए इन दो टीमों में टक्कर

साउथ अफ्रीका के सेमीफाइनल में जाते ही सिर्फ एक स्थान बच रहा है। जिसके लिए वेस्टइंडीज की महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच करारी टक्कर है। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने उन्हें जीत के लिए 142 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करेगी। इस ग्रुप में भले ही इस वक्त इंग्लैंड की टीम टॉप पर है, लेकिन अगर वें हारते हैं तो उनका नेट रन रेट खराब होगा और वह सेमीफाइनल से बाहर हो जाएंगी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस ग्रुप में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। वेस्टइंडीज ग्रुप में टॉप पर पहुंच सकता है तो, उन्होंने अगर वे 19 ओवर में 142, 19.1 में 143, 19.2 में 145, 19.3 में 146 और 19.4 में 147 रन बनाने होंगे। अगर वे टॉप पर रहेंगे तो सेमीफाइनल में उनका सामना न्यूजीलैंड से होगा। वहीं दूसरे स्थान वाली टीम ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें

बाबर आजम से रहा नहीं गया! कामरान गुलाम के शतक पर कह दी ये बड़ी बात

विराट-रोहित नहीं इस खिलाड़ी से डरा ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस ने किया नाम का खुलासा

Latest Cricket News





Source link

x