ट्रक ड्राइवर ने लगाया बैक गियर, बिजली विभाग को 8 लाख का नुकसान, कोडरमा में ब्लैक आउट


कोडरमा. झारखंड में कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया झलपो रोड पर एक ट्रक चालक ने ऐसा कांड किया कि बिजली विभाग को लंबा चूना लग गया, वहीं पूरे इलाके में ब्लैक आउट हो गया. ट्रक चालक की लापरवाही का खामियाजा इलाके के करीब 500 घरों को उठाना पड़ा है. घटना के बाद से कई मोहल्लों में बिजली नहीं है. हालांकि, गनीमत रही कि इस बड़े हादसे में कोई घायल नहीं हुआ.

दरअसल, तिलैया थाना क्षेत्र के झलपो रोड पर स्थित आजाद ट्रांसपोर्ट में एक ट्रक कुछ सामान लेकर पहुंचा था. इस दौरान ट्रक को बैक करने के दौरान ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक काफी तेज स्पीड में सड़क किनारे स्थित दो ट्रांसफार्मर से टकरा गया. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पोल पर लगे लाखों के दो ट्रांसफार्मर, 6 पोल और आपूर्ति की मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों के अनुसार, रिहायशी इलाके के छोटे से स्थान पर एक साथ चार ट्रांसपोर्ट संचालित हो रहे हैं. यहां अक्सर बड़े वाहनों का आवागमन होता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती थी.

कई इलाकों के बिजली गुल
दुर्घटना की सूचना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और विद्युत विभाग को हुए नुकसान का आकलन किया. इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि विभाग को करीब 8 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार, इलाके में विद्युत आपूर्ति बहाल करने में रविवार की शाम तक का समय लग सकता है. विद्युत पोल क्षतिग्रस्त होने से इलाके के झालपो, भंडारवा, मोरियावा, आरएलएसवाई कॉलेज रोड और मीटको कॉलोनी समेत कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई.

FIRST PUBLISHED : September 28, 2024, 20:42 IST



Source link

x