ट्रेविस हेड के बराबर पहुंचे रवींद्र जडेजा, किसी को भनक तक नहीं लगी


ravindra jadeja- India TV Hindi

Image Source : AP
ट्रेविस हेड के बराबर पहुंचे रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja WTC: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत मुकाबले खेले जा रहे हैं। सभी टीमें एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हैं। साथ ही खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में लगे हैं। इस बीच भारत के स्टार खिलाड़ियों में शुमार रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड की बराबरी पर पहुंच गए हैं। हालांकि इसके बारे में ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं चला। चलिए इसके बारे में आपको बताते हैं। ट्रेविस हेड की बराबरी के बाद भी रवींद्र जडेजा किस तरह से आगे चल रहे हैं, ये भी आपको बताएंगे। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा सिक्स के मामले में जडेजा, हेड और मिचेल बराबरी पर

दरअसल आईसीसी ने साल 2019 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया था। तब से लेकर अब तक दो चक्र हो चुके हैं और तीसरा सीजन चल रहा है, जिसका फाइनल अगले साल यानी 2025 में होगा। इस बीच इस पूरे टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो वहां पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का कब्जा है। उन्होंने 48 मुकाबले खेलकर 81 सिक्स लगाए हैं। इस लिस्ट में भारत के रवींद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल बराबरी पर चल रहे हैं। 

रवींद्र जडेजा और ट्रेविस हेड ने लगाए हैं 26 सिक्स 

रवींद्र जडेजा ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 32 मैचों की 47 पारियों में 26 सिक्स लगाए हैं, वहीं ट्रेविस हेड की बात की जाए तो उन्होंने 41 मैचों की 67 पारियों में इतने ही सिक्स लगाए हैं। न्यूजीलैंड के ​डेरिल मिचेल के भी इतने ही सिक्स हैं, लेकिन उन्होंने 20 मैचों की 33 पारियों में ही इतने सिक्स लगाए हैं। यानी रवींद्र जडेजा एक और सिक्स लगाएंगे तो इन दोनों से आगे निकल जाएंगे। रवींद्र जडेजा ने ट्रेविस हेड से कम मैच खेले हैं और उनकी पारियां भी कम हैं। ऐसे में उनकी ये उपलब्धि और भी खास हो जाती है। 

लिस्ट में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा 

इस लिस्ट में भले ही बेन स्टोक्स टॉप पर बैठे हों, लेकिन इसके बाद भी भारत के बल्लेबाजों का इस लिस्ट में जलवा है। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल टॉप 10 में बने हुए हैं। हालांकि अग्रवाल तो लंबे अर्से से भारतीय टीम से बाहर हैं, वहीं ऋषभ पंत ने करीब दो साल बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी की है। ट्रेविस हेड अभी हाल फिलहाल कोई टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा के पास मौका है कि वे उनके काफी आगे निकल जाएं। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

कानपुर के ग्रीन पार्क में ​विराट कोहली के पास बड़ा मुकाम छूने का मौका, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के चौथे ​बल्लेबाज

Latest Cricket News





Source link

x