डुअल-चैनल ABS, 6-स्पीड गियरबाॅक्स… हिमालयन 450 को टक्कर देने नए अवतार में लाॅन्च हुई 400cc की बाइक


नई दिल्ली. ट्रायम्फ ने मंगलवार को भारत में अपनी नई Speed 400 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.4 लाख रुपये है. यह नया मॉडल पिछले वेरिएंट से लगभग 15 हजार रुपये अधिक महंगा है.

इस बाइक में कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं ताकि इसका राइडिंग अनुभव और बेहतर हो सके. अब Speed 400 चार रंगों में उपलब्ध है जिसमें रेसिंग येलो, फैंटम ब्लैक, पर्ल मेटैलिक व्हाइट और रेसिंग रेड शामिल हैं.

बाइक की सीट में मोटा फोम जोड़ा गया है जिससे लंबी दूरी की यात्रा अधिक आरामदायक हो. साथ ही, इसमें Vredestein के हाई-प्रोफाइल रेडियल टायर्स लगाए गए हैं, और ब्रेक व क्लच लीवर को समायोजित किया जा सकता है. इस नई Speed 400 की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी कुछ हफ्तों में शुरू होने वाली है.

नई ट्रायम्फ स्पीड 400 में 399cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 39.5 bhp की पावर और 39Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. बाइक में राइड-बाय-वाईर थ्रॉटल, फुल-LED लाइटिंग, डुअल-चैनल ABS, और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

यह बाइक बजाज और ट्रायम्फ की साझेदारी में लॉन्च किया गया पहला प्रोडक्ट है. यह ग्लोबल स्तर पर कंपनी की एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल भी है. स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 X में समान 398cc इंजन का उपयोग किया गया है, जो 40hp की पावर देता है. इन बाइक्स के लिए कंपनी ने जेन्यून ट्रायम्फ एक्सेसरीज़ भी उपलब्ध कराई हैं.

Tags: Auto News, Bike news



Source link

x