थर्ड टाइम मिस्टेक पर बेबाक हुए नीतीश कुमार तो हवा हो गई सारी कयासबाजी, फिर पटरी पर बिहार की पॉलिटिक्स


हाइलाइट्स

राजद के साथ जाने की कयासबाजी पर बोले सीएम नीतीश-तीसरी बार गलती नहीं करेंगे. जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद केंद्र की सरकार और अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ की. आरजेडी के साथ फिर से जेडीयू के जाने की कयासबाजियों को सीएम नीतीश ने दिया विराम.

पटना. हाल में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की तो बिहार की सियासी फिजा गर्म हो गई थी. एक बार फिर चाचा भतीजे के साथ आने को लेकर कयास लगाए जाने लगे. बिहार की राजनीति में हलचल हुई तो बयानबाजियों के दौर भी शुरू हो गए. इस चर्चा की गूंज दिल्ली के गलियारों तक पहुंची और वहां के नेताओं ने भी इस पर कुछ प्रतिक्रियाएं दीं. टेलीविजन चैनलों में भी कई चर्चाएं हुईं कि क्या नीतीश कुमार फिर से पाला बदली कर सकते हैं. लेकिन, ऐसी चर्चाओं पर सीएम नीतीश कुमार ने खुद ही विराम लगा दिया और कहा है कि वह किसी भी सूरत में अब भारतीय जनता पार्टी का साथ नहीं छोड़ेंगे.

दरअसल, शुक्रवार को जब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पटना पहुंचे तो उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस मुलाकात के तुरंत बाद पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी आईजीआईएमएस में आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया. इस मंच पर सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे और यहां नीतीश कुमार ने ऐसी बात कही कि बिहार की पूरी की पूरी राजनीति फिर पटरी पर लौटती दिखी. सीएम नीतीश ने कहा पहले वाले लोग कुछ करते नहीं थे, हमने गलती की…और दो बार गलती की कि उनके (आरजेडी) साथ चले गए. बीजेपी के साथ हम लोग शुरू से हैं अब इधर-उधर नहीं जाएंगे. बीजेपी के साथ ही रहेंगे.

जाहिर तौर पर नीतीश कुमार के इस बयान के बाद सभी कयासों पर विराम लग गया. नीतीश कुमार ने यहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की और 2003 की अटल बिहारी वाजपेई सरकार को भी याद किया. उन्होंने कहा कि 2003 में ही अटल बिहारी वाजपेई सरकार ने पटना एम्स की स्वीकृति दी थी. 2015 में केंद्र सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए स्वीकृति दी. यह बिहार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. सीएम नीतीश ने कहा कि पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 5400 बेड होगा और इतना ज्यादा बेड वाला हॉस्पिटल पूरे देश में नहीं है.

नीतीश कुमार ने आगे कहा, बिहार में हम लोगों ने मिलकर सारा काम किया है. बिहार में बड़े पैमाने पर डॉक्टरों की बहाली हुई. मुफ्त दवा और जांच के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था की गई. पीएचसी में हर महीने 11 साल से अधिक मरीज आ रहे हैं. नीतीश कुमार ने जेपी नड्डा से कहा कि आपका जन्म यहीं हुआ है और बिहार आप हमेशा आते रहिए. जब आप आना चाहें आते रहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि जेपी नड्डा देशभर की पार्टी के नेता हैं और मंत्री भी हैं. हमारे बिहार में जन्म हुआ है और इतना बढ़िया से काम करते हैं कि पूछिए मत. हम दिल्ली जाते हैं तो इनसे मिलते ही हैं. यहां पधारे हैं तो हमारा आग्रह है कि यहां आते रहियेगा.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Jp nadda



Source link

x