दावा: PM मोदी और संघ में अब पहले जैसा रिश्ता नहीं रहा, हर बीतते दिन के साथ…


नई दिल्ली. कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर शुक्रवार को तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के बीच संबंधों में गिरावट आई है. विपक्षी दल ने यह भी दावा किया कि हर बीतते सप्ताह के साथ इस सरकार की उम्र कम होती जा रही है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में दावा किया, “4 जून 2024 के बाद से ‘नॉन-बायोलॉजिकल’ प्रधानमंत्री और आरएसएस के बीच संबंधों में गिरावट आई है. उनके बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है.”

उन्होंने कहा, “पुणे में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने परमात्मा के अवतार संबंधी प्रधानमंत्री (मोदी) के दावे को लेकर उनपर निशाना साधते हुए कहा कि ‘हम भगवान बनेंगे या नहीं, इसका फैसला लोग करेंगे। हमें यह प्रचार नहीं करना चाहिए कि हम भगवान बन गए हैं’.” रमेश ने एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें आरएसएस प्रमुख को ये टिप्पणियां करते हुए उद्धृत किया गया है.

भागवत, शंकर दिनकर काणे (जिन्हें भैयाजी के नाम से भी जाना जाता है) के शताब्दी वर्ष के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिन्होंने मणिपुर में काम किया, 1971 तक बच्चों की शिक्षा पर काम किया, छात्रों को महाराष्ट्र लाए और उनके ठहरने की व्यवस्था की.

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद, भागवत ने जातीय संघर्ष से ग्रस्त मणिपुर में एक साल बाद भी शांति कायम नहीं होने पर चिंता जताई थी, चुनाव के दौरान आम विमर्श की आलोचना की थी और चुनाव खत्म होने तथा नतीजे आने के बाद क्या और कैसे होगा, इस संबंध में अनावश्यक बातचीत करने के बजाय आगे बढ़ने की अपील की थी. विपक्षी नेताओं ने उनके बयान का इस्तेमाल भाजपा और पीएम मोदी पर कटाक्ष करने के लिए किया था.

Tags: BJP, Congress, Mohan bhagwat, Narendra modi, RSS chief



Source link

x