दिमुथ करुणारत्ने की ऐतिहासिक पारी, सनथ जयसूर्या के सामने टूटा उनका महारिकॉर्ड


Dimuth Karunaratne- India TV Hindi

Image Source : GETTY
दिमुथ करुणारत्ने टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के लिए बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी।

ENG vs SL Lords Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में मेजबान टीम की जीत लगभग पक्की मानी जा रही है। इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को मैच की चौथी पारी में 483 रनों का टारगेट दिया है जिसमें चौथे दिन लंच के समय के तक श्रीलंकाई टीम ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इस दौरान श्रीलंकाई टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने एक बड़ा कमाल दिखाने में कामयाब हुए जिसमें उन्होंने अपनी 55 रनों की पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर के खिलाड़ी बन गए।

दिमुथ ने तोड़ा सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड

श्रीलंकाई टीम के मौजूदा अंतरिम कोच सनथ जयसूर्या का टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतरीन रिकॉर्ड है। वहीं दिमुथ करुणारत्ने ने अपने ही कोच के सामने उनका रिकॉर्ड तोड़ा। सनथ के नाम टेस्ट में कुल 6973 रन दर्ज हैं। वहीं दिमुथ ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। अब उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 93 मैचों में 51.61 के औसत से कुल 6990 रन दर्ज हैं और यदि वह अगले टेस्ट मैच में 10 रन बनाने के साथ श्रीलंका के लिए इस फॉर्मेट में 7000 रन पूरे करने वाले भी चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में अब चक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम पर है, जिसके बाद दूसरे नंबर पर महेला जयवर्धने और तीसरे नंबर पर एंजेलो मैथ्यूज का नाम है।

एक पारी से तोड़ा ये खास रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में दिमुथ करुणारत्ने की ये चौथी पारी में 9वीं ऐसी पारी थी जब वह 50 या उससे अधिक रन बनाने में सफल हो सके। इसी के साथ करुणारत्ने अब श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने और कुसल मेंडिस जिन्होंने संयुक्त रूप से 8-8 बार ये कारनामा किया है, उनके रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ के बेटे का पहला रिएक्शन आया सामने, U19 टीम में सेलेक्शन होने पर कही ये बात

एमएस धोनी ने विराट के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर की बात, कोहली को बताया सबसे बेस्ट

Latest Cricket News





Source link

x