दिल में छेद वाले बच्चों का देश के बड़े अस्पताल में होगा फ्री ऑपरेशन, कोडरमा में यहां करें संपर्क


कोडरमा. कई बार कुछ बच्चों में जन्म के बाद दिल में छेद होने की समस्या सामने आती है. ऐसी स्थिति में परिजन महंगे इलाज और सर्जरी को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. यदि आपके बच्चे की उम्र 0 से 15 वर्ष के बीच है और उसके दिल में छेद है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं. रोटरी क्लब कोडरमा द्वारा देश के प्रतिष्ठित अस्पताल में पूरा इलाज नि:शुल्क कराया जाएगा.

स्क्रीनिंग के बाद पटना में ऑपरेशन
रोटरी क्लब कोडरमा के अध्यक्ष अमित कुमार ने लोकल 18 को बताया कि रोटरी कोडरमा का यह प्रोजेक्ट है कि क्षेत्र में जो भी बच्चे दिल में छेद की समस्या से ग्रसित हैं, उनका नि:शुल्क बेहतर इलाज कराया जाए. बताया, इस तरह कि समस्या सामने आने पर बच्चों का सबसे पहले कोडरमा में स्क्रीनिंग कराया जाएगा. इसके बाद पटना में सर्जरी समेत अन्य आवश्यक इलाज की सुविधा दी जाएगी. इसमें पीड़ित परिवार का कोई खर्च नहीं लगेगा, सिर्फ उन्हें बच्चे को लेकर रोटरी क्लब द्वारा बताए गए अस्पताल में पहुंचना होगा.

रोटरी क्लब भवन या अध्यक्ष से करें संपर्क
अध्यक्ष ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को लेकर जिले में एक मुहिम चलाई गई है, जिसके माध्यम से सोशल मीडिया समेत विभिन्न संगठनों से संपर्क कर ऐसे बच्चों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है. उन बच्चों को दिसंबर माह में ऑपरेशन के लिए पटना भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि यदि निर्धारित उम्र से अधिक उम्र का शख्स दिल में छेद की समस्या  लेकर पहुंचता है तो पटना में चिकित्सकों की टीम से बात करने के बाद रोटरी क्लब उनका भी इलाज कराएगा. इस प्रोजेक्ट का लाभ लेने के लिए पानी टंकी रोड स्थित रोटरी क्लब भवन अथवा क्लब के अध्यक्ष अमित कुमार 8789858558 पर संपर्क किया जा सकता है.

FIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 23:19 IST



Source link

x