‘दीदी हमें लाल आंखें मत दिखाइए’, सीएम हिमंत विश्‍व शर्मा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को किया खबरदार, जानें पूरा मामला – assam chief minister himanta biswa sarma attack cm mamata banerjee rg kar medical college doctor rape case


गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने उनके राज्य में अशांति की कथित धमकी देने के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. सीएम हिमंत ने कहा कि ममता बनर्जी अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए जनता को भड़काने की कोशिश कर रही हैं. RG Kar मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की ट्रेनी डॉक्‍टर की रेप के बाद पश्चिम बंगाल लगातार सुलग रहा है. बीजेपी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल बंद का आह्वान किया था. इस दौरान प्रदेश के विभिन्‍न हिस्‍सों में व्‍यापक पैमाने पर हिंसा हुई. सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल बंद पर तल्‍ख टिप्‍पणी की थी.

असम के सीएम हिमंत विश्‍व शर्मा ने X पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के भाषण की 46 सेकंड की वीडियो क्लिप साझा करते हुए लिखा, ‘दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई असम को धमकाने की? हमें लाल आंखें मत दिखाइए. आपकी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत कीजिए. आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता.’ वीडियो क्लिप में ममता बनर्जी जोर दे रही हैं कि हालांकि बांग्लादेश और उनके राज्य की भाषा और संस्कृति एक ही है, लेकिन दोनों अलग-अलग देश हैं और पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है.

mamata banerjee himanta 2024 08 03ea364fdf92227b4284b98c55599db0 'दीदी हमें लाल आंखें मत दिखाइए', सीएम हिमंत विश्‍व शर्मा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को किया खबरदार, जानें पूरा मामला - assam chief minister himanta biswa sarma attack cm mamata banerjee rg kar medical college doctor rape case

असम के सीएम हिमंत विश्‍व शर्मा ने ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार किया है. (हिमंत विश्‍व शर्मा के X से साभार)

सीएम ममता बनर्जी का आरोप
सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में स्थिति को खराब करने की कोशिश कर रही है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘अगर बंगाल में आग लगाई गई, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी प्रभावित होंगे.’ सीएम ममता अपनी पार्टी की छात्र इकाई तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के पर एक सभा को संबोधित कर रही थीं. उनके आक्रामक भाषण पर प्रतिक्र‍िया देते हुए सीएम हिमंत विश्‍व शर्मा ने भी पलटवार किया है.

संदीप घोष पर कार्रवाई
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है. आईएमए मुख्यालय के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा गठित अनुशासनात्मक समिति ने सर्वसम्मति से आईएमए कलकत्ता शाखा के उपाध्यक्ष डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित करने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म-हत्याकांड मामले के बाद इसके पू्र्व प्रिंसिपल संदीप घोष भी जांच के दायरे में आए थे. संदीप घोष ने घटना के अगले ही दिन कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था. संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान कॉलेज में कथित तौर पर वित्तीय अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी.

Tags: CM Himanta Biswa Sarma, CM Mamata Banerjee, National News



Source link

x