दूध-ब्रेड नहीं, अमेर‍िक‍ियों को सता रही पॉटी की चिंता, दुकानों-शॉपिंग मॉल्‍स में भारी भीड़, वजह अजीबोगरीब


अमे‍र‍िका में सोशल मीडिया पर एक खबर ऐसी फैली क‍ि लोग दूध-ब्रेड नहीं बल्‍क‍ि टायलेट पेपर खरीदने के ल‍िए भागे. इसके बाद दुकानों-शॉपिंग माल्‍स के बाहर लाइन लग गई. चंद घंटों में स्‍टोर्स के स्‍टोर्स खाली हो गए. हालात से निपटने के ल‍िए कई जगह पुल‍िस तक बुलानी पड़ी. लेकिन अगर आप सोच रहे हैं क‍ि ईरान के एयर स्‍ट्राइक की वजह से ऐसा हो रहा है, तो आप सही नहीं हैं. इसकी वजह कुछ और ही है.

सीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को सोशल मीडिया पर खबर फैली क‍ि देश के प्रमुख पोर्ट पर हड़ताल होने जा रही है. इसकी वजह से माल नहीं उतरेगा. यह खबर देखते ही देखते वायरल हो गई. इसके बाद लोगों को दूध-ब्रेड से ज्‍यादा पॉटी की‍ चिंता होने लगी. वे राशन से ज्‍यादा टायलेट पेपर खरीदने के ल‍िए दुकानों की ओर दौड़ पड़े. घबराहट में इतनी खरीदारी कर डाली क‍ि दुकानों पर स्‍टॉक खत्‍म हो गया. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, टॉयलेट पेपर होर्डिंग 2.0! साथ में खाली स्‍टोर्स की फोटो लगाई.

एक्‍स पर एक अन्‍य यूजर ने लिखा, मॉनमाउथ काउंटी एनजे में सारे स्‍टोर्स खाली हो गए हैं. वहां पेपर टॉवल नहीं मिल रहे हैं. लोग लाइन लगाकर खड़े हैं और इंतजार कर रहे हैं. कुछ लोग हड़ताल के खौफ में पानी की बोतलें भी खरीद रहे हैं. हालांकि, बाद में प्रशासन ने इस पर सफाई दी. बताया क‍ि पोर्ट पर हड़ताल की वजह से टायलेट पेपर की आपूर्ति पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इसके बावजूद लोग मानने के ल‍िए तैयार नहीं हैं और क‍िसी भी तरह ज्‍यादा से ज्‍यादा टायलेट पेपर खरीद लेना चाहते हैं.

टायलेट पेपर 90% अमेर‍िका में ही बनते हैं. बाकी ज्‍यादातर कनाडा और मेक्‍स‍िको से आता है. लेकिन यह जहाज से नहीं बल्‍क‍ि ट्रेन या ट्रक से सप्‍लाई होता है. इसल‍िए पोर्ट पर हड़ताल से इसका कोई लेना देना नहीं. हड़ताल की वजह से टॉयलेट पेपर की अधिकता हो सकती है, लेकिन इसकी कमी नहीं होगी. क्‍योंक‍ि अमेर‍िका में बना टायलेट पेपर बाहर नहीं जा पाएगा. लेकिन इस बयान के बाद भी लोग नहीं रुके. 2020 में कोविड महामारी के दौरान भी कुछ इसी तरह लोग दौड़ पड़े थे.

Tags: Business news, US News



Source link

x