देहरादून के नामी स्कूल के छात्र के साथ यौन उत्पीड़न-रैगिंग, रिटायर्ड पुलिस अफसर पिता ने दर्ज कराई जीरो FIR


देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को स्कूलों का शहर भी कहा जाता है. दूर-दूर से लोग यहां पढ़ने के लिए आते हैं. यहां के स्कूलों से पढ़े हुए छात्र आज देश-दुनिया में अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं लेकिन इस बार देहरादून के एक मशहूर स्कूल से यौन उत्पीड़न और रैगिंग का मामला सामने आया है. आरोप है कि 8वीं कक्षा के एक छात्र के साथ उसके सीनियर ने यौन उत्पीड़न और रैगिंग की. मूल रूप से छात्र असम के गुवाहाटी का रहने वाला है. उसके पिता ने स्कूल प्रशासन को शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद उन्होंने गुवाहाटी में जीरो एफआईआर दर्ज करवाई, जो देहरादून में ट्रांसफर की गई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

देहरादून के डालनवाला थाना प्रभारी मनोज मैनवाल ने जानकारी दी कि डालनवाला स्थित एक स्कूल में 8वीं में पढ़ने वाले एक बच्चे के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने उनके बेटे के साथ स्कूल में यौन उत्पीड़न और मारपीट का आरोप लगाया है. वहां से शिकायत स्थानांतरित होने के बाद डालनवाला थाने में आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस इस केस की जांच कर रही है. जानकारी मिली है कि पीड़ित छात्र के पिता असम पुलिस से रिटायर्ड अफसर हैं. उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए सख्त कार्रवाई की अपील की है.

स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप
छात्र के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके शिकायत करने के बावजूद स्कूल प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद वह अपने बेटे को लेकर गुवाहाटी चले आए और फिर यहां जीरो एफआईआर दर्ज कराई. गुवाहाटी पुलिस को दी गई तहरीर में शिकायतकर्ता ने बताया कि उनका बेटा एक नामी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ रहा है और स्कूल के बोर्डिंग में रह रहा था. कुछ समय से उनके बेटे ने जब उन्हें फोन नहीं किया, तो वह परेशान हो गए और उससे मिलने के लिए स्कूल चले आए. यहां उन्हें बेटा काफी उदास था और बार-बार पूछने पर भी कुछ नहीं बता रहा था. उन्होंने बेटे को अपने भरोसे में लेकर उससे पूछा, तो उसने बताया कि कुछ वरिष्ठ छात्रों ने उसके साथ रैगिंग और यौन उत्पीड़न किया है. वह चाहते हैं कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि वे किसी और छात्र के साथ ऐसा न कर सकें.

FIRST PUBLISHED : September 7, 2024, 16:16 IST



Source link

x