धनबाद के लिए खुशखबरी! त्यौहार में कोलकाता और जम्मू से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और टाइम


धनबाद: त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अक्टूबर-नवंबर के दौरान कोलकाता-जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन विशेष रूप से दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की भीड़ को संभालने के उद्देश्य से चलाई जा रही है.

कोलकाता से जम्मूतवी के लिए स्पेशल ट्रेन
ट्रेन संख्या 04681, कोलकाता-जम्मूतवी स्पेशल, 10 अक्टूबर से 14 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार की रात 11:45 पर कोलकाता से रवाना होगी. यह ट्रेन अगले दिन शुक्रवार की सुबह 5:15 पर धनबाद पहुंचेगी और शनिवार को दोपहर 12:30 बजे जम्मूतवी स्टेशन पर अपना अंतिम पड़ाव लेगी. वापसी के दौरान ट्रेन संख्या 04682, जम्मूतवी-कोलकाता स्पेशल, 8 अक्टूबर से 12 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार रात 11:20 बजे जम्मूतवी से रवाना होगी. यह ट्रेन गुरुवार सुबह 7:15 बजे धनबाद पहुंचेगी और उसी दिन दोपहर 1:00 बजे कोलकाता पहुंचेगी.

विशेष कोच और सुविधाएं
इस विशेष ट्रेन में यात्रियों की अधिकतम संख्या को ध्यान में रखते हुए 18 स्लीपर, एक थर्ड एसी और दो जनरल कोच शामिल किए जाएंगे. इससे यात्रियों को आरामदायक यात्रा की सुविधा मिलेगी. उन्हें त्योहारों के दौरान अपने गंतव्य तक पहुंचने में किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग जल्द ही शुरू होगी. यात्री इसे ऑनलाइन और रेलवे के अधिकृत काउंटर से प्राप्त कर सकते हैं.

धनबाद और आसपास के लोगों को मिलेगी राहत
धनबाद और आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए यह एक बड़ी राहत की खबर है. क्योंकि त्योहारों के दौरान यात्रा करने वालों की संख्या में काफी वृद्धि होती है. इस विशेष ट्रेन के माध्यम से यात्री बिना किसी परेशानी के अपने प्रियजनों के साथ त्योहार मना सकेंगे. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर अपनी टिकट बुक करें और रेलवे के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षित यात्रा करें.

Tags: Dhanbad news, Festival Special Trains, Indian Railways, Local18



Source link

x