धाकड़ तेज गेंदबाज को लगा झटका, टीम इडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से किया बाहर


Indian cricket team- India TV Hindi

Image Source : PTI
टीम इंडिया

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान है जबकि धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस कदम से संकेत मिलता है कि बुमराह को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालने के लिए तैयार किया जा रहा है। बता दें,  हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान कोई उप कप्तान नहीं था। 

धाकड़ गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

यहां गौर करने वाली बात ये है कि इस बार टीम को घटाकर 15 कर दिया गया है जिसमें अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल शामिल नहीं हैं। यश दयाल बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन वह इस बार टीम में शामिल नहीं हैं। लखनऊ में बंगाल के खिलाफ उत्तर प्रदेश के रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद बाहर हो गए। यही वजह है की उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। र्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को ट्रेवलिंग रिजर्व रखा गया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच: 16 अक्टूबर, बेंगलुरु
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टेस्ट मैच: 24 अक्टूबर, पुणे
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टेस्ट मैच: 1 नवंबर, मुंबई

Latest Cricket News





Source link

x