‘नई संसद-एयरपोर्ट सब वक्‍फ की जमीन पर बने’, असम के मुस्‍लि‍म नेता का बड़ा दावा


गुवाहाटी. असम की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने मंगलवार को चौंकाने वाला दावा क‍िया. उन्‍होंने कहा क‍ि नई संसद की इमारत और एयरपोर्ट सबकुछ वक्‍फ की जमीन पर बने हैं. वक्‍फ बोर्ड बिल पर बात करते हुए उन्‍होंने दावा क‍िया क‍ि जब भी असम में जमीय उलेमा ए ह‍िंंद की सरकार बनेगी, वे सभी वक्‍फ संपत्‍त‍ियों का सर्वे कराएंगे.

अजमल ने कहा, वक्‍फ बिल का विरोध वे करते हैं. यह लड़ाई जारी रहेगी. वक्‍फ विधेयक पर ज्‍याइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की बैठक को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने कहा, “… आवाजें उठ रही हैं और दुनिया भर में वक्फ संपत्तियों की एक सूची सामने आई है. संसद भवन, उसके आसपास का क्षेत्र, वसंत विहार के आसपास के क्षेत्र और हवाई अड्डे तक लोग यह भी कहते हैं कि हवाई अड्डा वक्फ संपत्ति पर बनाया गया है… नई संसद की इमारत वक्‍फ संपत्‍त‍ि पर बनी है.

सब मिलकर विरोध करें
वक्‍फ बिल पर नाराजगी जताते हुए अजमल ने कहा, सभी सेक्‍युलर दलों को इस बिल का विरोध करना चाह‍िए. इस बिल के ख‍िलाफ एकजुट होना चाह‍िए. यह देश की मूल भावना के ख‍िलाफ है. उन्‍होंने कहा क‍ि देश के 5 करोड़ लोगों ने मैसेज भेजकर इस बिल को वापस लेने की अपील की है. सरकार को यह बात समझ में आनी चाह‍िए.





Source link

x