नरपतगंज में ग्रामीणों का महादान, 100 से अधिक युवाओं ने किया रक्तदान


दिलखुश झा / अररिया: जिले के नरपतगंज प्रखंड में रविवार को ग्रामीण क्षेत्र के 100 से अधिक लोगों ने एक साथ रक्तदान किया. टीम सेवक बंधु के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 10 युवा – युवती को सम्मानित किया गया. इस मौके पर टीम सेवक बंधु के अध्यक्ष नीरज भगत सह निशांत झा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में पहली बार इस तरह का शिविर लगाया गया लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने रिकॉर्ड तोड़ रक्तदान किया.

उन्होंने आगे कहा कि हम लगातार इस तरह की कार्यक्रम करते रहेंगे. इस रक्तदान शिविर के खून को उपरांत पूर्णिया, पटना एवं अररिया भेजा गया, वही इस मौके पर छठी बार रक्तदान कर रहे नागेश्वर यादव का क्या कहना है और यह वीडियो में सुनते हैं.

सम्मान समारोह में अररिया के 10 युवक – युवतियां हुई सम्मानित
टीम सेवक बंधु के अध्यक्ष ने बताया कि अररिया के ऐसे 10 युवक – युवती को सम्मानित किया गया जो समाज में अच्छा काम कर रहे है. बता दें प्रज्ञा ने 2100 वर्ग फीट की पेंटिंग बनाई है जिसे बनाने में कुल 6 महीना का समय लगा. उन्होंने अपने परिश्रम के बदौलत बाबा भोलेनाथ का एक बड़ा पेंटिंग बनाया था. इस विशेष कार्य के लिए प्रज्ञा झा को सम्मानित किया गया. वही अररिया के युवा अमर कुमार को सम्मानित किया गया जो की हाल ही के दिनों में अररिया से पंजाब पाकिस्तान के बॉर्डर तक दौड़ते हुए एक महीने के अंदर पहुंचे थे.

FIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 18:25 IST



Source link

x