नवीन उल हक का टी20 इंटरनेशनल में बड़ा कारनामा, अफगान टीम के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी


Naveen Ul Haq- India TV Hindi

Image Source : GETTY
नवीन उल हक

अफगानिस्तान की टीम ने राशिद खान की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। पापुआ न्यू गिनी की टीम के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज के तीसरे मुकाबले को अफगान टीम ने 7 विकेट से जीतने के साथ अगले दौर के लिए जगह को पक्का किया। इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार देखने को मिला जिसमें उन्होंने पापुआ न्यू गिनी को सिर्फ 95 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया। अफगानिस्तान के लिए तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने भी 2 विकेट हासिल किए जिसके बाद टी20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट पूरे करने में कामयाब हुए। इसी के साथ वह एक मामले में पहले अफगानिस्तान खिलाड़ी भी बन गए।

अफगानिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने नवीन

नवीन उल हक जब पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मुकाबला खेलने मैदान पर उतरे तो ये उनके टी20 इंटरनेशनल का 40वां मुकाबला था और उन्होंने मैच में 2 विकेट लेने के साथ विकटों का अर्धशतक भी पूरा कर लिया। नवीन उल हक इसी के साथ अफगानिस्तान टीम के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट लेने का कारनामा किया है। वहीं अफगान टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में इससे पहले 50 या उससे अधिक विकेट तीन खिलाड़ियों ने लिए हैं जिसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान का नाम शामिल है।

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज

राशिद खान – 142 विकेट

मोहम्मद नबी – 95 विकेट

मुजीब उर रहमान – 59 विकेट

नवीन उल हक – 50 विकेट

सुपर 8 में भारत से होगा अफगानिस्तान का मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज के मुकाबले लगभग खत्म होने वाले हैं, जिसमें सुपर 8 के लिए कुल 5 टीमें अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं और इसमें नाम अफगानिस्तान टीम का भी शामिल है, अफगान टीम का सुपर 8 में मुकाबला भारत के साथ भी होगा जिसमें ये मैच 20 जून को बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इसके बाद अफगान टीम 22 जून को सुपर 8 में अपना दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ मैदान पर खेलने उतरेगी, जबकि उसका तीसरा मैच 24 जून को बांग्लादेश या फिर नीदरलैंड में से किसी एक टीम से होगा।

ये भी पढ़ें

जोश हेजलवुड के बयान पर आया इंग्लैंड के कोच का पलटवार, कहा – मुझे नहीं लगता…

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में क्या रहेगा भारत का शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

Latest Cricket News





Source link

x