नालंदा में अंडर वॉटर फिश टनल का लेना है मजा तो आएं यहां, देखेंगी 38 प्रजातियों की 250 मछली



3241205 HYP 0 FEATUREIMG 20230721 WA0004 नालंदा में अंडर वॉटर फिश टनल का लेना है मजा तो आएं यहां, देखेंगी 38 प्रजातियों की 250 मछली

मो. महमूद आलम/नालंदा.अगर आप भी मछलियों की दुनिया देखना या घूमना चाहते हैं, तो आप राजगीर में आयोजित एक महीने के मलमास मेले में ज़रूर आएं. यहां आपको 38 प्रजाति की 250  छोटी बड़ी आकर्षक विदेशी मछलियां देखने को मिलेगी. यह राजगीर मलमास मेला के इतिहास में पहली बार है जब इस तरह का अंडर वॉटर फिश टनल देखने को मिलेगा. यहां घूमने आने से आपको ऐसा महसूस होगा जैसे कि किसी विदेशी जगह पर समुंद्र के भीतर घूम रहे हैं.

इसकी आकर्षक लाइटें और रंग बिरंगी मछलियां लोगों को खूब भा रही है. 50 रुपये से 150 रुपये तक प्रति व्यक्ति चार्ज है. यह मछलियां साउथ प्रदेशों से यहां लाया गया है. यहां घूमने आए पर्यटकों ताज़ा पानी में समुद्री मछलियों से रूबरू होने का मौका मिलेगा.

अंडर फिश वॉटर टनल पहली बार आया
इस मौके पर राजगीर घूमने आए पर्यटक अनुराग कुमार ने बताया,  ‘मैं पहली बार मलमास मेला घूमने आया हूं. काफ़ी अच्छा लग रहा है, अंडर फिश वॉटर टनल पहली बार देखने को मिला है. पहले दिल्ली या मुंबई देखने को मिलता था. अब यह अपने ज़िले में भी देखने को मिला है, अच्छा लग रहा है. इस तरह की चीजें अभी तक फ़िल्मों में या कभी मोबाइल पर देखे थे, लेकिन आज क़रीब से देख रहा हूं तो अच्छा लग रहा है. यही नहीं घूमने आए लोग अपने मोबाइल में सेल्फी लेते नहीं थक रहे हैं. और इसमें घूमकर पैसा वसूल हो गया है’.

16 अगस्त तक ले सकते हैं मजा
इस संबंध में अंडर वॉटर फिश टनल के संचालक राजेश कुमार ने बताया कि हर दिन पानी बदलते हैं. इसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. हम लोगों का भी प्रयास था कि मेले का आयोजन तो होता है, लेकिन इस बार मेले में कुछ नया प्रयोग किया जाए. लोग ज्यादा आकर्षित हो, साउथ इंडिया से वाटर फिश टनल मंगाया गया है. ऐसा इसलिए कि हर कोई उतना दूर नहीं जा सकता है,

Tags: Fish, Local18



Source link

x