निकोलस पूरन ने T20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करिश्मा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज


Nicholas Pooran - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Nicholas Pooran

Nicholas Pooran: टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। यहां पर जब बैट्समैन गेंद को बाउंड्री के पार भेजता है, तो वह फैंस बहुत ही खुश होते हैं। क्रिकेट में रिकॉर्ड्स हमेशा से ही टूटने के लिए बनते हैं। लेकिन अब वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने एक ऐसा महारिकॉर्ड बनाया है, जिसका टूटना मुश्किल लग रहा है। पूरन क्रिकेट की दुनिया में होने वाली ज्यादातर लीग्स में खेलते हुए नजर आते हैं। उनके पास चंद गेंदों में ही मैच का रुख मोड़ने की काबिलियत है और वह तेजी के साथ रन बनाते हैं। इसी वजह से सभी फ्रेंचाइजी उन्हें अपने स्क्वाड में रखना चाहती हैं। 

कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेली 93 रनों की पारी 

पिछले कुछ समय से निकोलस पूरन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में खूब रन बना रहे हैं। उन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की टीम के खिलाफ  43 गेंदों पर 93 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के लगाए। उनकी वजह से ही ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम मुकाबला जीतने में सफल रही है। खास बात ये रही कि वह अंत तक आउट नहीं हुए। 

टी20 क्रिकेट में पूरे कर लिए 150 छक्के 

निकोलस पूरन ने मैच में 7 छक्के जड़ते ही साल 2024 में टी20 क्रिकेट में अपने 150 छक्के पूरे कर लिए हैं। वह टी20 क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में 150 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। क्रिस गेल ने साल 2015 में टी20 क्रिकेट में 135 छक्के लगाए थे। अब पूरन ने 9 साल बाद गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है और नए सिक्सर किंग बन गए हैं। 

टी20 क्रिकेट में बनाए हैं 8000 से ज्यादा रन 

निकोलस पूरन ने टी20 क्रिकेट में अभी तक 361 मुकाबले खेलते हुए कुल 8032 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 563 छक्के लगाए हैं। वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा छक्के ठोकने वाले प्लेयर हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs BAN: क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

कानपुर के ग्रीन पार्क में ​विराट कोहली के पास बड़ा मुकाम छूने का मौका, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के चौथे ​बल्लेबाज

Latest Cricket News





Source link

x