नीट पेपर लीक कांड के ‘मुखिया’ संजीव के ठिकानों पर छापा, नजारा देखकर फटी रह गई आंखें


पटना. नीट पेपर लीक कांड के अब तक फरार चल रहे मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के ठिकानों से अकूत संपत्ति मिली है. आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने 144% अधिक आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है. संजीव मुखिया नालंदा में एक कॉलेज में कार्यरत बताया जा रहा है. संजीव मुखिया के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई मंगलवार को जांच की थी और अब जांच में यह बड़ा खुलासा किया गया है. ईओयू द्वारा हुई छापेमारी में 11 लाख 30 हजार रुपये से अधिक कैश की बरामदगी के साथ-साथ कई वाहन भी जब्त किए गए थे.

जानकारी के अनुसार कई जमीनों और मकान के कागजात भी ईओयू ने जब्त किए. सोना-चांदी के जेवरात भी जब्त किए गए थे. छापेमारी में कई बैंकों के पासबुक भी संजीव मुखिया के ठिकानों से मिली. ईओयू ने मंगलवार को संजीव मुखिया के चार ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईओयू ने इसके अलावा बीमा पॉलिसी के कागजात के साथ ही कई वित्तीय लेनदेन और संपत्ति से संबंधित कागजात भी जब्त किए गए हैं. ईओयू की कार्रवाई से संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ गई है और फिलहाल फरार चल रहे हैं संजीव मुखिया पर जिस तरीके से दबिश दी जा रही है ऐसे में उम्मीद है कि वह जल्दी कानून के शिकंजे में होगा.

पेपर लीक कांड का मास्‍टरमाइंड है संजीव, अब तक नहीं आया है पकड़ में
बता दें कि संजीव मुखिया को पेपर लीक कांड का बिहार में मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. संजीव की तलाश सीबीआई और ईओयू की टीम कर रही है. संजीव मुखिया बीएससी शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है. उसका बेटा डॉक्टर शिव कुमार इसी मामले में अभी भी जेल में है. शिवकुमार पीएमसीएच से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. सूत्रों ने बताया है कि संजीव को पकड़ने के लिए बीते 3 महीनों में कई जगह दबिश दी गई, लेकिन वह पकड़ से बाहर है. साल 2016 में सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक में सबसे पहले संजीव मुखिया का नाम सामने आया था.

FIRST PUBLISHED : October 23, 2024, 22:37 IST



Source link

x