नेम प्लेट विवाद के बाद अब UP के इसे मॉडल को अपनाएगी सुक्खू सरकार, योगी से मंत्री ने की मीटिंग, बताया क्या है प्लान


राजेंद्र शर्मा

शिमला. हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार अब योगी मॉडल को फोलो करेगी. दुकानों में नेम प्लैट विवाद के बाद अब सरकार यूपी के शिक्षा मॉडल को फोलो करेगी. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शिमला में यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि हाल ही में नेम प्लैट को लेकर सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने योगी मॉडल की खबर को शेयर किया था, जिसके बाद शिमला से लेकर दिल्ली तक बवाल हुआ था.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उतर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाएगी. हाल ही में प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे, जहां पर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहें गुणात्मक सुधार की बारीकियों को समझा. शिमला लौटे शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है. ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में राज्य में काम गुणात्मक कार्य की जा रहे हैं. इसकी जानकारी लेने वह उतर प्रदेश के दौरे पर गए थे, दोनों राज्यों के शिक्षा में गुणात्मक कार्यों के आदान प्रदान पर सहमति बनी है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात के दौरान इसे लेकर चर्चा हुई है और शुक्रवार को इसको लेकर शिमला सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा होगी और आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी.

नेम प्लेट को लेकर हुआ था बवाल

हिमाचल प्रदेश में संजौली मस्जिद विवाद के बाद तहबाजारियों में रेहड़ी फहड़ी वालों के नाम लगाने के मुद्दे पर खूब हंगामा हुआ था. कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने योगी की तस्वीर और खबर शेयर की थी और फिर नाम प्लेट लगाने को लेकर मीटिंग का ब्योरा दिया था. इस मुद्दे पर दिल्ली तक कांग्रेस पार्टी को सफाई देनी पड़ी थी.

Tags: 2026 new education policy implemented, CM Yogi Aditya Nath, Education Department, Himachal Pradesh News Today, Shimla News Today



Source link

x