नैनीताल की इस जगह पर जरूर लें सेल्फी, मनमोहक नजारा जीत लेगा दिल, आज ही बना लेंगे प्लान


नैनीताल: उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में बसा एक प्रमुख पर्यटन स्थल है, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत माहौल के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है. यहां की नैनीझील, हरे-भरे पहाड़,और मनोरम दृश्य इसे घूमने के लिए एक अच्छी जगह बनाते हैं. नैनीताल में घूमने के कई स्थल हैं, जिनमें से एक प्रमुख आकर्षण है माल रोड के समीप स्थित एक विशेष सेल्फी पॉइंट, जिसे झील के किनारे कुमाऊंनी शैली में सजाया गया है.

नैनीताल की लोवर माल रोड पर स्थित इस सेल्फी पॉइंट का सौंदर्यकरण रोटरी क्लब द्वारा किया गया है. यहां पर्यटकों के लिए दो खूबसूरत फ्रेम लगाए गए हैं, जहां वे नैनीझील के बैकग्राउंड में दिल के आकार वाले फ्रेम के साथ अपनी यादगार तस्वीरें खिंचवा सकते हैं. यह स्थान झील की सुंदरता के साथ बतखों के दीदार का भी मौका देता है, जो इस पॉइंट को और भी खास बनाता है. लाइब्रेरी के समीप होने के कारण यहां शांति का अनुभव भी किया जा सकता है, जो इसे एक परफेक्ट फोटो स्पॉट बनाता है.

पर्यटकों की पसंदीदा जगह
नैनीताल का यह सेल्फी पॉइंट पर्यटकों की पहली पसंद बन गया है. माल रोड के मध्य स्थित होने और नैनीझील के किनारे होने के कारण यह जगह बेहद आकर्षक है. यहां से दिखने वाले झील के मनमोहक दृश्य पर्यटकों का दिल जीत लेते हैं. रामपुर से आए पर्यटक समीर अली ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि वे नैनीताल अक्सर घूमने आते हैं और इस सेल्फी पॉइंट को खासतौर पर पसंद करते हैं. यहां का शांत वातावरण और सुंदर नजारे उन्हें बेहद सुकून देते हैं, और उन्होंने अपने दोस्तों के साथ यहां ढेर सारी यादगार तस्वीरें लीं.

Tags: Local18, Nainital news, Travel 18



Source link

x