नौकरी का सुनहरा मौक, 21 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, 250 पदों पर होगी भर्ती


बस्ती: राजकीय आईटीआई बस्ती परिसर में 21 सितंबर 2023 को एक बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कुल 250 रिक्त पदों पर चयन किया जाएगा. यह मेला स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार पाने का बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा.

आईटीआई बस्ती के प्रधानाचार्य गोविंद कुमार ने जानकारी दी कि यह मेला राजकीय आईटीआई बस्ती और क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है. मेले में गुजरात और पंतनगर, उत्तराखंड जैसी प्रतिष्ठित कंपनियां भाग लेंगी, जो स्थानीय प्रतिभाओं को उनके कौशल के अनुसार नौकरी देगी.

कैंडिडेट्स के लिए एलिजिबिलिटी
रोजगार मेले में भाग लेने के लिए न्यूनतम योग्यता कक्षा 12 पास और किसी भी ट्रेड से आईटीआई प्रशिक्षित अभ्यर्थी होना अनिवार्य है. चयन के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच रखी गई है. चयनित अभ्यर्थियों को 11,558 रुपये मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा.

जरूरी दस्तावेज
मेले में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक एवं तकनीकी योग्यता से संबंधित प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, और पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना अनिवार्य है. बिना इन दस्तावेजों के अभ्यर्थियों को मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

युवाओं के लिए सुनहरा मौका
प्रधानाचार्य गोविंद कुमार ने बताया कि राजकीय आईटीआई बस्ती में हर महीने 21 तारीख को रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. इस पहल का मुख्य उद्देश्य युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उनके कौशल के अनुसार रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है. ऐसे मेले न केवल युवाओं को नौकरी पाने में मदद करते हैं, बल्कि उन्हें करियर के सही मार्ग पर भी ले जाते हैं.

युवाओं के लिए अपील
सभी इच्छुक युवा इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं और रोजगार मेले में भाग लेकर अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाएं. मेले से जुड़ी अधिक जानकारी और अन्य विवरण राजकीय आईटीआई बस्ती कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं.

Tags: Job and career, Local18



Source link

x