न्यूजीलैंड की जीत ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, सेमीफाइनल की राह अब ऐसे हो गई मुश्किल


t20 world cup 2024- India TV Hindi

Image Source : @T20WORLDCUP
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 का संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में आयोजन हो रहा है। शारजाह में टूर्नामेंट का 15वां मुकाबला खेला गया जिसमें न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिया है। न्यूजीलैंड इस शानदार जीत के बाद ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर ही लेकिन उसने अपने नेट रन रेट में जबरदस्त सुधार कर लिया है। भारत दूसरे पायदान पर है। टीम इंडिया को अब अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जो शानदार फॉर्म में हैं। 

भारत के सामने मुश्किल

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने जॉर्जिया प्लिमर के अर्धशतक के दम पर 116 रनों का लक्ष्य 8 विकेट खोकर महज 17.3 ओवर में हासिल कर लिया। इस शानदार जीत से न्यूजीलैंड ने अपना  नेट रन रेट  -0.050 से +0.282 कर लिया है। वहीं, टीम इंडिया का नेट रन रेट +0.576 है। 

न्यूजीलैंड और भारत दोनों टीमों के अब 4-4 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते टीम इंडिया ग्रुप-ए में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड तीसरे जबकि पाकिस्तान टीम चौथे पायदान पर है। वहीं, श्रीलंका अपना लगातार चौथा मैच हारने के साथ पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। 

सेमीफाइनल की जंग हुई रोमांचक

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया लगातार 3 मैच जीतकर शीर्ष पर बनी हुई है। अब ऑस्ट्रेलिया अपने आखिरी मुकाबलें में भारत से भिड़ेगी। अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाना है तो किसी भी सूरत में ऑस्ट्रेलिया को हराना ही होगा। साथ ही न्यूजीलैंड की हार की दुआ करनी होगी। न्यूजीलैंड अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। जिस शानदार फॉर्म में कीवी टीम है, उसे देखते हुए न्यूजीलैंड की जीत की संभावना ज्यादा नजर आ रही है। अगर भारत अपना आखिरी ग्रुप स्टेज हार जाता है तो उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे। और न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को हराने के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। 

 

Latest Cricket News





Source link

x