न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान


IND vs NZ- India TV Hindi

Image Source : BCCI WOMEN
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

एक तरफ भारतीय पुरुष टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 अक्टूबर से वनडे सीरीज का आगाज करेगी। इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले राउंड से ही बाहर होने के बाद टीम इंडिया की ये पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी। इस सीरीज के लिए 4 नए चेहरों को मौका दिया गया है। तेजल हसब्निस, प्रिया मिश्रा, साइमा ठाकुर और सयाली सतगारे को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा 6 खिलाड़ी ऐसी हैं, जो पहली बार वनडे मैच खेलने उतरेंगी। 

T20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर और आशा शोभना को इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। ऋचा घोष अपनी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थीं। वहीं, आशा शोभना वर्तमान में चोट से जूझ रही हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थीं। पूजा वस्त्रकार को सीरीज से आराम दिया गया है। T20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया गया है। चार T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी उमा छेत्री भी टीम का हिस्सा हैं और वह इस सीरीज में अपना वनडे डेब्यू कर सकती हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), सयाली सतगारे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसब्निस, साइमा ठाकुर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 24 अक्टूबर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद दूसरा मैच 27 अक्टूबर को जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। सीरीज के तीनों मुकाबलें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे- 24 अक्टूबर, अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम)
  • दूसरा वनडे- 27 अक्टूबर, अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम)
  • तीसरा वनडे- 29 अक्टूबर, अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम)

यह भी पढ़ें:

ऋषभ पंत की चोट कितनी गंभीर, रोहित शर्मा का चौंकाने वाले खुलासा; सामने आया ये बड़ा अपडेट

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले आई बड़ी खबर, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क को टीम में मिली जगह

Latest Cricket News





Source link

x