पशु मेले में आया 10 करोड़ी भैंसा, सेवा में लगे रहते हैं 5 नौकर, इंसानों को भी नसीब होती ऐसी डाइट – meet male buffalo Golu 2 who priced at Rs 10 crore earns lakhs every month through his semen steal show in Meerut animal fair know one day diet


मेरठ. मेरठ के सरदाल वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय किसान मेला लग गया है. मेले में दो ऐसे भैंसे आ रहे हैं जिनकी कीमत दस करोड़ और नौ करोड़ है. दस करोड़ी भैंसे का नाम गोलू 2 है जबकि नौ करोड़ी भैंसे का नाम विधायक है. भैंसे अपने सीमन को लेकर खास पहचान रखते हैं.. दोनों भैंसे पशु प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर केके सिंह कहते हैं कि दस करोड़ और नौ करोड़ के दोनों भैंसे पशु प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र हैं. इन भैंसों की खासियत जानकर भी आप दंग रह जाएंगे. इनकी कीमत नौ करोड़ और दस करोड़ लग गई है लेकिन मालिक इन्हें बेचने को तैयार नहीं है.

यूनिवर्सिटी के निदेशक प्रसार डॉक्टर पीके सिंह बताते हैं कि इनका सीमन बेहद खास होता है जिसकी वजह से इनकी कीमत इतनी होती है. इन भैंसों का खानपान भी इतना शानदार होता है कि एक इंसान को भी ये सब नसीब नहीं होता है. मसलन इनको चारा इत्यादि तो दिया ही जाता है, रोजाना बादाम, पांच किलो सेब, दस लीटर दूध, पंद्रह किलो फीड, दो दर्जन केले, पांच किलो दाना और तीस किलो चारा मिनरल दिया जाता है.

18 अक्टूबर तक किसान मेला आयोजित किया जाएगा जिसमें दोनों भैंसे अपना जलवा बिखेरेंगे. दोनों भैंसों की देखभाल करने वाले किसान नरेंद्र को 2019 में पशुपालन के क्षेत्र में पद्मश्री मिल चुका है. हर महीने किसान नरेंद इन भैंसों का सीमन लाखों में बेचते हैं. दोनों भैंसों की देखरेख के लिए पांच नौकर भी लगे रहते हैं. रोजाना इनको कई किलोमीटर की सैर भी कराई जाती है. बताते हैं कि हरियाणा में एक व्यापारी ने इन भैंसों की कीमत दस करोड़ और नौ करोड़ लगाई है. भैंसों को देखने के लिए विदेशी भी आते हैं जो इनकी कद काठी देखकर दंग हो जाते हैं.

Tags: Meerut news, UP news



Source link

x