पाकिस्‍तानी महिला, गूगल मैप और कच्‍छ का रास्‍ता…चौंका देगी कश्‍मीरी युवक की कहानी, पुलिस ने खोले सारे भेद – kashmiri youngman love pakistani woman meet online reached kachchh what was his intention


भुज. कहा जाता है कि प्‍यार की न तो कोई उम्र होती है और न ही वह दुनिया के किसी बंधन को मानते हैं. लगाव जब हद से ज्‍यादा हो जाता है तो लोग सही-गलत का फर्क भी भूल जाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला गुजरात के कच्‍छ जिले में सामने आया है. गुजरात के कच्छ जिले के खावड़ा गांव पहुंचे जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 36 साल के एक व्यक्ति को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया, जब वह ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहा था.

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. जम्‍मू-कश्‍मीर के बांदीपुरा जिले का रहने वाला इम्तियाज शेख मुल्तान (पाकिस्तान) की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से मिलने की उम्मीद में कच्छ पहुंचा था. शेख को लगा था कि वह कच्छ सीमा के रास्ते कानूनी रूप से पाकिस्तान में प्रवेश कर सकता है और इसलिए उसने अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के लिए स्थानीय निवासियों से सहायता मांगी. कच्छ (वेस्‍ट) के पुलिस अधीक्षक सागर बागमर ने बताया, ‘शेख ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में प्रवेश की इच्छा लेकर खावड़ा पहुं‍चा था. मंगलवार को खावड़ा पहुंचने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया.’

फिर सरहद के पार से आया प्यार…दो बच्चों के बाप को दिल दे बैठी पाकिस्तानी बहू, पहुंच गई चूरू, फिर…

खतरा न होने पर छोड़ा
कच्‍छ (वेस्‍ट) के एसपी सागर ने आगे बताया कि शुरुआती जांच करने और जम्मू-कश्मीर में शेख के परिवार और स्थानीय पुलिस से तथ्यों मिलान करने के बाद अधिकारियों ने पाया कि उससे कोई खतरा नहीं है और उसे शाम के समय छोड़ दिया गया. सागर बागमर ने बताया कि शेख मानसिक रूप से कमजोर प्रतीत होता है. बता दें कि कच्‍छ में अक्‍सर घुसपैठ के मामले सामने आते रहते हैं, जिस वजह से सुरक्षा काफी सख्‍त रहती है.

गूगल मैप का सहारा
इंस्‍पेक्‍टर एमबी चौहान ने बताया कि कश्मीर से पाकिस्तान जाना आसान नहीं था, जिस कारण शेख ने इन्फ्लुएंसर से मिलने का आसान रास्ता ढूंढने के प्रयास में कच्छ से सीमा पार करने की कोशिश करनी चाही थी. एमबी ने बताया, ‘शेख मुल्तान शहर की एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से प्रभावित था और उसने उस महिला इन्फ्लुएंसर से मिलने का फैसला किया. उसने गूगल मैप का सहारा लिया और कच्छ को सबसे नजदीक पाया.’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में कानूनी रूप से प्रवेश के लिए अधिकारियों से मंजूरी प्राप्त करने के लिए उसने गांव वालों से मदद मांगी थी. गांव वालों की ओर से इस बाबत सूचना देने के बाद शेख को थाने लाया गया था.

Tags: Gujarat news, Love affairs, Pakistan news



Source link

x