पाकिस्तान की टीम इस शर्मनाक लिस्ट में टीम इंडिया से आगे निकली, बांग्लादेश से मिली हार के बाद हुआ ऐसा


babar azam- India TV Hindi

Image Source : AP
बाबर आजम

पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ पाकिस्तान के लिए घरेलू टेस्ट जीतने का इंतजार जारी रहा। रावलपिंडी में खेले गए इस मुकाबले को पाकिस्तान की टीम 10 विकेट से हार गई। मैच के पांचवें दिन बांग्लादेश टाइगर्स ने 30 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया और पहली बार घरेलू टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के लिए यह तीसरा मौका था जब उन्हें पारी घोषित करने के बाद टेस्ट मैच गंवाना पड़ा। इस लिस्ट में भारत को पीछे छोड़कर पाकिस्तान संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड ने सबसे अधिक 10 टेस्ट मैच हारे हैं, जबकि पारी घोषित करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

टेस्ट क्रिकेट में पारी घोषित करने के बाद सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें:

1 – इंग्लैंड: 10 मैच

2 – ऑस्ट्रेलिया: 5 मैच

3 – पाकिस्तान: 4 मैच

4 – दक्षिण अफ्रीका: 4 मैच

5 – वेस्टइंडीज: 4 मैच

6 – भारत: 3 मैच

7 – बांग्लादेश: 2 मैच

पारी घोषित करने के बाद पाकिस्तान की हार

पाकिस्तान ने 125 टेस्ट मैचों में पारी घोषित की है, लेकिन ऐसा चौथी बार हुआ जब उसे हारा का सामना करना पड़ा है। उन्होंने 125 टेस्ट मैचों में से 56 में जीत हासिल की, जबकि 65 मैच ड्रॉ रहे। पारी घोषित करने के बाद उनकी पहली हार 1961 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई थी, जब पहले बल्लेबाजी करते हुए 387/9 रन बनाकर पारी घोषित की थी। दूसरी हार 11 साल बाद 1972 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई थी, जब पाकिस्तान मेलबर्न में दूसरी बल्लेबाजी करते हुए 574/8 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद हार गया था। 2016 में पारी घोषित करने के बाद उनको ऑस्ट्रेलिया से फिर हार का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 443/9 रन बनाए थे। 

Latest Cricket News





Source link

x