पाक‍िस्‍तान की फ‍िर थू-थू… 12 देशों के राजदूत जा रहे थे बस से इस्‍लामाबाद, रास्‍ते में फटा बम


पाक‍िस्‍तान आतंक‍ियों का गढ़ है, इसका एक सबूत फ‍िर मिला है. लेकिन इस बार उसकी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बेइज्‍जती हुई है. 12 देशों के राजनय‍िक इस्‍लामाबाद जा रहे थे. उनके आगे पीछे सरकार ने भारी पुल‍िस फोर्स और आर्मी तैनात कर रखी थी. आईएसएसई पल पल नजर रख रही थी. इसके बावजूद बीच में ही बम फट गया. इस धमाके में राजनय‍िकों के काफ‍िले में शामिल सुरक्षाबलों की गाड़ी उड़ गई. हादसे में एक पुल‍िसकर्मी की मौत हो गई, जबक‍ि 3 पुल‍िसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए.

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस काफ‍िले में इंडोनेशिया, पुर्तगाल, कजाकिस्तान, बोस्निया और हर्जेगोविना, जिम्बाब्वे, रवांडा, तुर्कमेनिस्तान, वियतनाम, ईरान, रूस और ताजिकिस्तान के राजदूत जा रहे थे. खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में मालम जब्बा रोड पर यह धमाका हुआ. स्वात के डीआईजी मुहम्मद अली खान ने बताया कि संद‍िग्‍धों की तलाश की जा रही है. अब तक की जानकारी के मुताबिक, विस्‍फोट आईईडी के जर‍िये क‍िया गया. धमाका रिमोट से हुआ. सभी डिप्‍लोमैट सुरक्ष‍ित हैं. उन्‍हें सुरक्ष‍ित स्‍थान पर पहुंचा दिया गया है.

पुल‍िस ने बताया क‍ि सभी राजदूत इस्लामाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के न्‍योते पर आए थे और इस इलाके का दौरा कर रहे थे. खैबर पख्तूनख्वा के मिंगोरा शहर से होटल की ओर जाते समय यह विस्‍फोट हुआ. भी तक क‍िसी आतंकी संगठन ने इस हमले की ज‍िम्‍मेदारी नहीं ली है. इस बीच इस्लामाबाद स्थित रूसी दूतावास ने एक्‍स पर ल‍िखा, राजनयिकों के काफिले के आगे चल रहा सुरक्षा वाहन एक बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया. हमारे राजदूत अल्बर्ट पी खोरेव सुरक्ष‍ित हैं.

विदेश मंत्रालय ने क्‍या कहा?
पाक‍िस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारी कर कहा क‍ि सभी राजनय‍िक सुरक्ष‍ित रूप से इस्‍लामाबाद पहुंचा दिए गए हैं. हम अपने सुरक्षाबलों पर गर्व करते हैं, जो आतंक‍ियों के सामने डटकर खड़े रहते हैं. उनका मुकाबला करते हैं. ऐसी हरकतें पाक‍िस्‍तान को आतंक के ख‍िलाफ लड़ाई में नहीं रोक पाएंगी. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने हमले की निंदा की. कहा, आतंकवादी तत्व न केवल देश और राष्ट्र के दुश्मन हैं, बल्कि मानवता के भी दुश्मन हैं.

आतंक‍ियों ने हमले तेज क‍िए
खैबर पख्‍तूनख्‍वा और बलूच‍िस्‍तान में आतंक‍ियों ने अचानक हमले तेज कर दिए हैं. तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पहले से ही सेना को निशाना बना रही है. उसने पाक‍िस्‍तानी आर्मी को नेस्‍तनाबूत करने की कसम खाई है. पिछले महीने ही स्वात के बनर पुलिस स्टेशन पर हमला हुआ, जिसमें एक पुल‍िसकर्मी की मौत हो गई.

Tags: Pakistan army, Pakistan news, Shahbaz Sharif



Source link

x