पाकिस्तान की हार और टेस्ट इतिहास के अध्याय में जुड़ा नया पन्ना, पहली बार देखने को मिला ऐसा शर्मसार दिन


Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम जुड़ा एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान टीम ने एकबार फिर से साबित कर दिया कि वह किसी भी पोजीशन से मैच को गंवा सकते हैं, ऐसा ही कुछ मुल्तान के मैदान पर देखने को मिला जहां बल्लेबाजी के लिए अब तक के इतिहास की सबसे मुफीद पिच पर उन्हें एक पारी से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तानी टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 556 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 823 रन बनाकर घोषित किया और फिर पाकिस्तानी टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 220 रन बनाकर सिमट गई जिसमें उन्हें इस मुकाबले में पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम की इस हार के साथ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय भी जुड़ गया।

पहली बार किसी टीम को 500 प्लस रन बनाने के बाद मिली पारी से हार

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस मुकाबले से पहले टीमें अपनी पहली पारी में 500 प्लस रन बनाने के बावजूद उन्हें मैच में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन किसी भी टीम ने मैच को पारी के अंतर से नहीं गंवाया है। वहीं अब पाकिस्तान की टीम टेस्ट इतिहास में इस मामले में पहली ऐसी टीम बन गई है जो अपनी पहली पारी में 500 प्लस रन बनाने के बावजूद एक पारी के अंतर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की तरफ से इस मुकाबले की दूसरी पारी में तीन बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा तक पार करने में कामयाब नहीं हो सके, जिसमें बाबर आजम का नाम भी शामिल है।

जैक लीच ने पाक टीम की दूसरी पारी को समेटने में निभाई अहम भूमिका

पाकिस्तानी टीम की दूसरी पारी को मुल्तान टेस्ट मैच में समेटने में इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने 6.5 ओवर्स की गेंदबाजी में 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा गस एटिंकसन और ब्रेंडन कार्से ने 2-2 विकेट हासिल किए और क्रिस वोक्स भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे। अब दोनों टीमों के बीच इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 15 अक्टूबर से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड कप्तान ने भारत दौरे पर रवाना होने से पहले दिया बड़ा बयान, टेस्ट सीरीज के लिए अपने प्लान का किया खुलासा

कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, टी20 वर्ल्ड के बीच लौटना पड़ा घर

Latest Cricket News





Source link

x