पाकिस्तान के पूर्व कप्तान छूट जाएंगे पीछे, सूर्यकुमार यादव ने जमाई नजर


suryakumar yadav - India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान छूट जाएंगे पीछे, सूर्यकुमार यादव ने जमाई नजर

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से बतौर भारतीय कप्तान मैदान पर नजर आएंगे। इस बार उनका सामना बांग्लादेश से होगा। सीरीज में तीन मैच होने हैं। इस बीच सूर्यकुमार यादव जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरेंगे, तब उनकी नजर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को पीछे छोड़ने पर होगी। अगर सूर्यकुमार यादव ने अपने अंदाज में धाकड़ बल्लेबाजी की, तब तो कई सारे कीर्तिमान टूटेंगे, वहीं अगर उनके बल्ले से थोड़े से ही रन निकले तो भी वे शोएब मलिक को पीछे तो छोड़ी ही देंगे। 

शोएब मलिक से केवल 4 ही रन पीछे हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक केवल 71 मैच ही खेले हैं ओर इस दौरान उन्होंने 2432 रन अपने नाम किए हैं। अपने छोटे टी20 करियर के दौरान सूर्यकुमार यादव ने चार शतक और 20 अर्धशतक अब तक लगा दिए हैं। लेकिन वे अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक के करीब पहुंच गए हैं। शोएब मलिक ने टी20 इंटरनेशनल में 124 मैच खेलकर 2435 रन बनाए हैं। यानी शोएब मलिक को पीछे करने के लिए यहां से सूर्या को केवल चार ही रन और चाहिए। जो वे हो सकता है कि पहली कुछ बॉलों पर ही कर लें। 

डेविड मिलर को भी पीछे छोड़ सकते हैं सूर्या 

इस बीच अगर सूर्यकुमार यादव का बल्ला ठीक से चला तो साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर भी पीछे छूट जाएंगे। डेविड मिलर ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 125 मैच खेलकर 2437 रन बनाए हैं। यानी मिलर को भी पीछे छोड़ना सूर्या के लिए कोई बड़ा काम नहीं है। ये दोनों खिलाड़ी तो पीछे छूट ही जाएंगे, लेकिन टीम इंडिया को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। क्या वे बड़ी पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिला पाएंगे, ये काफी अहम होगा। 

अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। इसमें से भारत ने सात जीते हैं और दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। एक मुकाबला टाई भी रहा है। अगर वे बांग्लादेश को आने वाली सीरीज के दौरान हरा देते हैं तो कमाल हो जाएगा। इस बीच आप इंतजार​ कीजिए ग्वालियर में होने वाली भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टी20 मुकाबले का। 

यह भी पढ़ें 

अभिमन्यु ईश्वरन ने किया बड़ा कारनामा, डबल सेंचुरी से चूके फिर भी ठोकी दावेदारी

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश T20 सीरीज मोबाइल और टीवी पर कैसे देखें लाइव, ये है आसान तरीका

Latest Cricket News





Source link

x