पाकिस्तान को मजबूरी में लेना पड़ा बड़ा फैसला, इस टीम के खिलाफ सीरीज के लिए शेड्यूल में बदलाव


Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan Cricket Team

Pakistan vs England Test Series: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अक्टूबर में होनी है। पाकिस्तान को तीनों मुकाबले घर पर खेलने हैं। घर पर पाकिस्तानी टीम पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं कर पा रही है। हाल ही में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शेड्यूल ने बदलाव किया है और इसकी बड़ी वजह भी बताई है। 

कराची के स्टेडियम में चल रहा निर्माण कार्य

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है और इसके लिए पाकिस्तान हर कोशिश कर रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी का ड्रॉफ्ट शेड्यूल पीसीबी ने आईसीसी को भेज दिया है, लेकिन अभी तक उसे आधिकारिक नहीं किया गया है। पर जो शेड्यूल पीसीबी ने भेजा है। उसके मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी के मैच कराची, लाहौर और रावलपिंडी में होने हैं। इसी वजह से कराची के नेशनल बैंक स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है। 

मुल्तान में होगा दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची में होना था। लेकिन अब इसे मुल्तान में शिफ्ट कर दिया गया है, जो 15 से 19 अक्टूबर के बीच में खेला जाएगा। मुल्तान दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें पहला टेस्ट भी शामिल है, जो 7 से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 से 28 अक्टूबर तक रावलपिंडी में होगा।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए 2 अक्टूबर को मुल्तान पहुंचेगी। पीसीबी के निदेशक उस्मान वाहला ने कहा कि मामूली समायोजन के बावजूद, हम प्रशंसकों का समर्थन करने और एक यादगार दौरा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एक बेहद रोमांचक टेस्ट सीरीज और पाकिस्तान के प्रसिद्ध आतिथ्य का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। पीसीबी इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में स्वागत करते हुए रोमांचित है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

7-11 अक्टूबर – पहला टेस्ट, मुल्तान

15-19 अक्टूबर – दूसरा टेस्ट, मुल्तान

24-28 अक्टूबर – तीसरा टेस्ट, रावलपिंडी

यह भी पढ़ें: 

जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाए महान तेज गेंदबाज बनने की तरफ कदम, चेन्नई टेस्ट में कर दिया अनोखा कारनामा

MI की फ्रेंचाइजी टीम ने लिया बड़ा फैसला, 8 खिलाड़ियों को किया रिटेन

Latest Cricket News





Source link

x