पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का इस तारीख से हो रहा आगाज, जानिए भारत में कैसे देखें LIVE


Ollie Pope And Shan Masood- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Ollie Pope And Shan Masood

England vs Pakistan Test Series: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर से खेला जाएगा और अब इसके लिए दोनों टीमों ने अपनी Playing 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स चोटिल हैं इसी वजह से उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी ओली पोप संभाल रहे हैं। वहीं पाकिस्तानी टीम की कमान शान मसूद के हाथों में है। 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम शान मसूद की कप्तानी में हार चुकी है 5 टेस्ट 

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को मुल्तान में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। इंग्लैंड ने अपनी पिछली सीरीज में टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को हराया था। वहीं पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी थी। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान ने अभी तक कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और सभी हारे हैं। ऐसे में अंग्रेजों के खिलाफ कप्तान मसूद जीत दर्ज करना चाहेंगे।

WTC प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो जीते हैं और पांच हारे हैं। टीम का पीसीटी 19.05 है। इंग्लैंड की टीम चौथे पायदान पर काबिज है। टीम ने 16 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ 8 ही जीते हैं। जबकि 7 मैचों में हार मिली है। उसका पीसीटी 42.19 है। 

फैन कोड ऐप पर देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के लाइव मैच टेलीविजन भी किसी चैनल पर प्रसारित नहीं किए जाएंगे। लेकिन फैंस भारत में इस सीरीज के मैच का लुत्फ लेना लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से फैनकोड ऐप पर देख सकते हैं। इसके लिए बस आपको फैनकोड ऐप डाउनलोड करना होगा और सब्सक्रिप्शन लेना होगा। 

पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की Playing 11: 

पाकिस्तान: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद।

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्से, जैक लीच, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, पहली जीत के लिए तरस रहे शान मसूद ऐसे कैसे पाएंगे अंग्रेजों से पार

भारत में होगा एशिया कप 2025, इस बड़ी वजह से फैंस नहीं देख पाएंगे रोहित-विराट की बैटिंग का जलवा

Latest Cricket News





Source link

x