पाकिस्तान में अफरा तफरी का माहौल, PCB बना सकता है इतने कप्तान, ये खिलाड़ी रेस में सबसे आगे


babar azam mohammad rizwan- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान में अफरा तफरी का माहौल, PCB बना सकता है इतने कप्तान, ये खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

बाबर आजम के अचानक से पाकिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद इस वक्त अफरा तफरी का माहौल है। किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि रात में बाबर आजम इस तरह का फैसला कर लेंगे। इस बीच अब सवाल ये है कि पाकिस्तानी टीम का अगला कप्तान कौन होगा। टेस्ट में तो अभी शान मसूद कप्तान हैं। हालांकि वे अभी तक अपनी कप्तानी में एक भी मुकाबला जीत नहीं पाए हैं, लेकिन फिर भी पीसीबी शायद इसमें कोई भी बदलाव ना करे। अब नए नए अपडेट सामने आने लगे हैं। 

तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान चुन सकता है पीसीबी

इस बीच सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पीसीबी आने वाले वक्त में तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान बना सकता है। यानी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल के लिए तीन अलग अलग कप्तान। पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी बाबर आजम को वनडे टीम की कप्तानी देने वाला था, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए बुधवार की रात कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया।

मोहम्मद रिजवान को मिल सकती है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमान 

पीसीबी के कुछ अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि लिमिटेड ओवर्स के हेड कोच गैरी कर्स्टन या फिर चयन समिति के लिए अगला कप्तान चुनना कोई आसान काम नहीं होने वाला। सूत्र ने बताया है कि मोहम्मद रिजवान लिमिटेड ओवरों के कप्तान हो सकते हैं। इसकी भी एक वजह है। दरअसल बाबर आजम के अलावा वही अकेले खिलाड़ी है, जिनकी तीनों फॉर्मेट की टीम में जगह पक्की है। सूत्र ने बताया कि कर्स्टन पीसीबी को बता चुके हैं कि बाबर का आत्मविश्वास और फॉर्म जाने के बाद उन्हें नहीं लगता कि कोई दूसरा खिलाड़ी दो फॉर्मेट में कप्तानी का दबाव झेल सकेगा। ये पीसीबी के लिए एक टेंशन की बात है। 

इसी महीने पीसीबी को लेना होगा फैसला 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और पीसीबी के लिए टेंशन की बात ये है कि उसे जल्द से जल्द नया कप्तान चुनना होगा, शायद इसी महीने उनके पास ज्यादा वक्त भी नहीं है। अभी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। सीरीज 28 अक्टूबर को खत्म होगी। इसके बाद अगले महीने यानी नवंबर में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी और इसके बाद टी20 सीरीज। सीरीज ऑस्ट्रेलिया में होगी, इसलिए जल्द से जल्द पीसीबी को कप्तानी पर आखिरी फैसला लेना होगा। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: कब, कहां और कितने बजे शुरू होंगे भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के मैच, ये रहा पूरा शेड्यूल

कुलदीप यादव को बिना खेले आईसीसी रैंकिंग में फायदा, आखिर कैसे हुआ ये करिश्मा

Latest Cricket News





Source link

x