पाली में मनाया गया भव्य जन्माष्टमी, शोभायात्रा में दिखा भगवान कृष्ण का जीवन दर्शन, देखिए आकर्षक झांकियां


हेमंत लालवानी/पाली: कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर प्रदेश के अन्य जिलो की तरह पाली शहर में भी ऐतिहासिक कृष्ण मंदिरो में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयेजन किया गया है. इस दौरान शहर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा का रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया गया. शोभायात्रा में शामिल भगवान कृष्ण के जीवन का दर्शन करवाती झांकियां आकर्षण का केन्द्र रही.

युवाओं की टोलियां हाथी-घोडा पालकी, जय कन्हैया लाल के जयकारे के साथ नाईयों की ढाल और सोमनाथ मंदिर, पल्लीवालों का बास शोभायात्रा पहुंचने पर दही-हांडी फोड़ी. शोभायात्रा सुबह वंकटेश मंदिर से शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई. शोभायात्रा भगवान श्रीकृष्ण के जीवन को बताने वाली झांकियां शामिल रही.

इस ऐतिहासिक मंदिर में खेली गई गई दही हांडी फोड़
शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए शोभायात्रा रूई कटला स्थित संतोषी माता मंदिर पहुंची. युवाओं की टोली ने दही-हांडी फोड़ी. वहीं महिलाओं ने भगवान श्रीकृष्ण के रथ में सजी झांकी के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया. यहां से शोभायात्रा आगे सोमनाथ मंदिर पहुंची. यहां भी युवाओं की टोली ने दही हांडी फोड़ी. सभी में गजब का उत्साह देखा गया और हर कोई भगवान श्री कृष्णा के जयकारे लगाता नजर आया.

कैमरे में इन पल को कैद करते नजर आए लोग
पूरा पाली शहर इस शोभायात्रा में शामिल होता नजर आया. इस दौरान बड़ी संख्या में शहरवासियों की भीड़ लगी रही. जो इस नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते दिखे. शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए शोभायात्रा वापस वंकटेश मंदिर पहुंच सम्पन्न हुई. शोभायात्रा में पूर्व विधायक ज्ञानचंद पारख, सभापति रेखा-राकेश भाटी, पूर्व सभापति महेन्द्र बोहरा, अशोक बाफना, रमेश परिहार, परमेश्वर जोशी, मुन्नासिंह, बजरंगलाल हुरकट, नरेन्द्र माछर, विजयराज सोनी सहित कई जनें मौजूद रहे.

यहां की गई आकर्षक सजावत
कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर गोपीनाथ मंदिर, गीता सत्संग भवन, बापूनगर विस्तार अमरनाथ नगर स्थित आइसोन मंदिर, वंकटेश मंदिर, खौड का बास स्थित दर्जी समाज के चारभुजा मंदिर सहित शहर के विभिन्न कृष्ण मंदिर आकर्षक रूप से सजे नजर आए. शाम के लिए भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए यहां श्रद्धालुओं की भीड़ बड़ी संख्या में नजर आई.

Tags: Local18, Pali news, Rajasthan news



Source link

x